Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पांड्या को मिली जगह, रोहित-शिखर बाहर

 Vikas Tiwari |  2016-11-02 08:36:27.0

selection-of-indian-team-for-test-series-compressed
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


मुंबई. इंग्लैंड के खिलाफ 9 नवंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. केएल राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, जबकि भुवनेश्वर कुमार भी अभी चोट से नहीं उभरे हैं. गौतम गंभीर की टीम में जगह बरकरार है और ईशांत शर्मा की टीम में वापसी हुई है. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय के बाद वापसी करने वाले गंभीर ने इंदौर में हुए आखिरी टेस्ट मैच में अर्धशतक लगाया.


टीम में हार्दिक पांड्या, करुण नायर और जयंत यादव को शामिल किया गया है. ये टीम पहले दो टेस्ट के लिए चुनी गई है.

टेस्ट सीरीज का पूरा कार्यक्रम


इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में 9-13 नवंबर के बीच होने वाले टेस्ट से सीरीज का आगाज होगा और भारतीय टीम 5 नवंबर से राजकोट में अभ्यास शुरू करेगी. इसके बाद 17-12 नवंबर के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा, 26-30 नवंबर के बीच मोहाली में तीसरा, 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई में चौथा और 16-20 दिसंबर के बीच चेन्नई में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है.


इंग्लैंड से पिछली तीनों टेस्ट सीरीज हारा है भारत


आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष पर मौजूद भारतीय टीम के लिए यह श्रृंखला किसी परीक्षा के समान होगी, क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछली तीन टेस्ट श्रृंखलाओं में भारत को हार मिली है.


टीम:- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, करुण नायर, अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा और चेतेश्वर पुजारा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top