Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नीली बत्ती लगाकर घर आएंगे बिजली अभियंता, काटेंगे बिजली कनेक्शन

 Abhishek Tripathi |  2016-06-25 04:18:46.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. यूपी पावर कॉरपोरेशन के इंजीनियर जल्द ही नीली बत्ती लगी गाड़ियों से चलेंगे। इसका सबसे ज्यादा फायदा फील्ड में काम करने वाले इंजीनियरों को मिलेगा, जिन पर अक्सर अभियान के दौरान हमले की आशंका रहती है। कार्मिक और न्याय विभाग ने ऊर्जा विभाग के इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अब इस प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के पास भेजा गया है। मुख्यमंत्री की मंजूरी मिलने के साथ ही इस व्यवस्था को प्रदेश भर के बिजली इंजीनियरों पर लागू कर दिया जाएगा। पॉवर कारपोरेशन के एमडी अयोध्या प्रसााद मिश्रा ने कहा कि इंजीनियरों को नीली बत्ती मिलने से काफी सहूलियत होगी। इंजीनियरों की सुरक्षा की दृष्टि से सीएम अखिलेश का ये एक महत्वूपर्ण कदम है।


AP_Mishra

400 से ज्यादा इंजीनियरों को फायदा
इस सुविधा के शुरू होने से प्रदेश के करीब 400 से ज्यादा इंजीनियरों को फायदा मिलेगा। इसमें प्रदेश के करीब 250 डिवीजनों में काम करने वाले अधिशासी अभियंता शामिल हैं। इसके अलावा करीब 100 सुप्रिटेंडेंट इंजीनियर हैं, जो मौजूदा समय में फील्ड में तैनात हैं। इसके साथ ही करीब 25 चीफ इंजीनियरों को भी नीली बत्ती लगाने का अधिकार होगा।


2013 से कर रहा अभियंता मांग
सुरक्षा के लिहाज से बिजली विभाग के इंजीनियरों को नीली बत्ती देने की मांग अभियंता संघ साल 2013 से कर रहा है। अभियंता संघ के अधिकारियों का साफ कहना है कि नीली बत्ती की गाड़ी मिलने से फिल्ड में काम करने वाले इंजीनियरों को नीली बत्ती की गाड़ी मिलना बेहद जरूरी है। जब-जब इंजीनियरों ने बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान तेज़ किया तब-तब उन पर हमला हुआ है। ऐसे में इंजीनियरों की मांग थी कि उन्हें भी नीली बत्ती की गाड़ी दी जाए। इससे उन्हें सहुलियत होगी। अब तक वन विभाग और वाणिज्य कर जैसे विभाग के कर्मचारियों को नीली बत्ती की सुविधा मिलती है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top