Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

7वें वेतन आयोग से कर्मचारियों में नाराजगी, राष्ट्रव्यापी हड़ताल की दी चेतावनी

 Abhishek Tripathi |  2016-06-29 15:23:49.0

shailendra_dubeyतहलका न्यूज ब्यूरो
लखनऊ. ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन ने सातवें वेतन आयोग पर केंद्र सरकार के निर्णय को निराशाजनक बताते हुए कहा है कि इंजीनियरों, डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और अन्य विशेषग्य सेवाओं को आईएएस की तुलना में कम वेतन देने से भारी नाराजगी है। फेडरेशन ने पीएम और वित्तमंत्री से अपील की है कि विशेषग्य सेवाओं को सम्मान देने के लिए उन्हें भी सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी के समकक्ष वेतनमान दिया जाए।


ऑल इंडिया पॉवर इंजीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेंद्र दुबे ने सातवें वेतन आयोग पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मूल वेतन में सिर्फ 14.5 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। जो पिछले 70 साल में सबसे कम की गई बढ़ोतरी है। वेतन निर्धारण में जहां अन्य सभी कार्मिकों को 2.57 का गुणांक दिया गया है वहीं, सेक्रेटरी और कैबिनेट सेक्रेटरी का वेतन तीन गुना से अधिक कर दिया गया है। इससे स्पष्ट है कि पूरा फैसला भेदभाव पूर्ण है और इसका पूरा विरोध किया जाएगा।


शैलेंद्र दुबे ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्णय का विस्तृत विवरण देखने के बाद इस भेदभाव और अन्याय के विरोध में राष्ट्रव्यापी आन्दोलन का निर्णय शीघ्र घोषित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सातवें वेतन आयोग का निर्णय By the IAS, Of the IAS & For the IAS कहना उचित होगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top