Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पत्नी की 16वीं पुण्यतिथि पर उभरा गीत सम्राट के दिल का दर्द

 Sabahat Vijeta |  2016-08-07 14:12:22.0

gopal das neeraj
तहलका न्यूज़ ब्यूरो


लखनऊ. गीत सम्राट गोपाल दास नीरज अपनी पत्नी सावित्री देवी की 16वीं पुण्यतिथि पर बहुत दुखी नज़र आये. प्रसिद्धि के शिखर पर बैठे गीत सम्राट ने पूरी विनम्रता से स्वीकारा कि मेरे यश और प्रसिद्धि में वह बराबर की हक़दार हैं.


गोपाल दास नीरज को उनके प्रेम गीतों की वजह से याद किया जाता है. शोखियों में घोला जाये, फूलों का शबाब, उसमें फिर मिलायी जाये, थोड़ी सी शराब, होगा यूं नशा जो तैयार, वो प्यार है प्यार है, प्यार है प्यार. नीरज प्रेम गीत लिखते रहे और प्रसिद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ते रहे लेकिन गरीबी के दिनों में कंधे से कन्धा मिलाकर चलने वाली उनकी पत्नी सावित्री देवी को पति का उतना समय नहीं मिल पाया जितनी उनको ज़रुरत थी.


neeraj wife


आज 16 बरस हो गये उन्हें बिछड़े हुए. तो नीरज जी को याद आया गुज़रा हुआ ज़माना. वह कहते हैं कि वह सही मायने में मेरी सहधर्मिणी थीं. उन्होंने ग़ुरबत के दिनों में मेरा पूरा साथ दिया. मुझे दुःख है कि मैं अपनी व्यस्तता की वजह से उनको और अपने परिवार को समय नहीं दे पाया.


नीरज जी ने कहा कि मनुष्य चला जाता है क्योंकि यह विधि का नियम है लेकिन जाने वाले की यादें हमेशा साथ रहती हैं. वह आज हमारे साथ नहीं हैं पर उनकी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top