Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गायब है ट्रेन का भारी-भरकम इंजन, कहीं दिखे तो रेलवे को इन्फॉर्म करें

 Anurag Tiwari |  2016-07-19 08:21:32.0

Indian railway, Loco Engine, Missinh, West Central Railway, Socuth Central Railway, Tughlakabad Loco Shed, Suresh Prabhu

तहलका न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली.आए दिन इंडियन रेलवे में कोई न कोई अजीबोगरीब घटना होती रहती है। ताजा मामला है ट्रेन के भारी-भरकम इंजन गायब होने का। दिल्ली के तुगलकाबाद लोको शेड का एक इलेक्ट्रिक लोको (इंजन) बीते जून महीने से लापताहै। पूरा रेल महकमा इस इंजन को ढूँढने में लगा है कि आखिर इस इंजन को जमीन खा गई या आसमान निगल गया? फिलहाल रेलवे ने देश भर के 60 हजार लोको पायलट्स को इस गायब इंजन की तलाश में लगा दिया है।


इंडियन रेलवे के वेस्ट सेंट्रल रेलवे ने जोन में इस इंजन की काफी दिनों तक तलाश की। आखिरकार जब इस इंजन का कोई अता-पता नहीं मिला तो रेलवे बोर्ड को जानकारी दी। अब रेलवे बोर्ड ने सभी जोनल रेलवे को इस इंजन की तलाश में लगा दिया है। हालात यह है कि रेलवे बोर्ड ने 10 जुलाई  को निर्देश जारी कर देश भर में काम कर रहे 60 हजार लोगो पायलट्स इस लापता इंजन की तलाश में लगा दिया है। लापता इंजन नंबर 23384 को मरम्मत के लिए 15 जून को लोको शेड लौटना था।

सभी जोनल रेलवेज ने अपने यहाँ काम कर रहे सभी लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट के साथ खोए हुए इंजन का नंबर शेयर किया है। सभी लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट किसी भी इंजन में सवार होने से पहले उसका नंबर चेक करते हैं कि कहीं यह खोया हुआ इंजन तो नहीं है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top