Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इलेक्शन वाच ने शुरु किया यूपी विधानसभा चुनावों के लिए जागरुकता अभियान

 Vikas Tiwari |  2016-10-03 14:59:40.0

इलेक्शन वाच

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर यूपी इलेक्शन वॉच ने मतदाताओं के बीच अपने अभियान की शुरुआत गांधी जयंती के मौके पर राजधानी से की। राजधानी के पान दरीबा क्षेत्र में एसोसिएशन फार डेमोक्रेटिक रिफार्म(एडीआऱ) इलेक्शन वॉच ने महिलाओं के लिए मतदाता जागरुकता कैंप लगाकर चुनावों में धनबल, बाहुबल के प्रभाव को रोकने व सही प्रत्याशियों को चुनने के संबंध में जानकारी दी। इलेक्शन वॉच के प्रतिनिधियों ने सामाजिक संस्था हम के साथ मिल कर इस कार्क्रम में लोगों को अब तक एडीआर की ओर से उठाए गए चुनाव सुधार संबंधी कदमों की जानकारी देते हुए यूपी विधानसभा चुनावों में चलाए जाने वाले अभियान के बारे में बताया।


यूपी इलेक्शन वॉच की राज्य सहभागी रश्मि शर्मा ने महिलाओं को किसी भी तरह के प्रलोभन में आकर मतदान न करने की अपील करते हुए कहा कि वोट खरीदने वाले जीतने के बाद जनता के हित से जुड़े काम नही करते। उन्होंने कहा कि चुनावों में अपराधी प्रवृत्ति के प्रत्याशियों का मुकाबला वह बखूबी कर सकती है और अपने घर के पुरुषों को सही व साफ छवि के प्रत्याशी को चुनने का दबाव बना सकती हैं।

सामाजिक संस्था हम के अशफाक सिद्दीकी ने कहा कि महिलाओं को जागरुक होकर इस तरह का दबाव बनाना होगा कि राजनैतिक दल धनबल व बाहुबल के प्रभाव से चुनाव जीतने वालों को टिकट ही न दें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में उपयुक्त प्रत्याशी न मिलने की दशा में चुनाव आयोग ने मतदाताओं को नोटा का विकल्प दिया है जिसका इस्तेमाल खराब प्रत्याशियों को नकारा जा सकता है।

मतदाता जागरुकता कैंप को एडीआर इलेक्शन वॉच की राज्य कोर टीम के सिद्धार्थ, सपना श्रीवास्तव और हम संस्था के सचिव अमित सिंह ने भी संबोधित किया। हम संस्था की अध्यक्ष रोली सिंह ने महिलाओं से अपने क्षेत्र के प्रत्याशियों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए इलेक्शन वॉच के मोबाइल एप का भी इस्तेमाल करने को कहा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top