Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव LIVE: दोपहर एक बजे तक 37.85% मतदान हुआ

 Girish |  2017-03-04 03:05:22.0

यूपी चुनाव LIVE: दोपहर एक बजे तक 37.85%  मतदान हुआ


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
बलिया: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण में पूर्वांचल के सात जिलों की 49 सीटों के लिये शनिवार को वोटिंग की जा रही है। 3 बजे तक 49.27 फीसदी हुआ मतदान

इस पहले बलिया के फेफना से बसपा प्रत्याशी अंबिका चौधरी के बेटे को पुलिस ने सपा प्रत्याशी संग्राम सिंह के घर में घुसकर मारपीट करने के आरोप गिफ्तार किया है। संग्राम सिंह के बेटे की तहरीर पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

छठे चरण की 49 सीटों में से नौ अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं छठे चरण में कुल 635 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करने के लिए 1.72 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

ये हैं प्रमुख प्रत्याशी मऊ सीट से बसपा के बाहुबली मुख्तार अंसारी, घोसी से उनके बेटे अब्बास अंसारी, घोसी से ही भाजपा ने पूर्व मंत्री फागू सिंह चौहान, बलिया की बेल्थरा रोड सुरक्षित सीट से बसपा के पूर्व विधायक घूरा राम, बलिया की ही बांसडीह सीट से प्रदेश सरकार के मंत्री व सपा प्रत्याशी राम गोविन्द चौधरी।

इस चरण में महराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ व बलिया शामिल हैं. गोरखपुर शहर सीट पर सबसे ज्यादा 23 तथा आमजगढ़ व गोहना सीट पर सबसे कम सात-सात प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top