Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी से अमीरी और गरीबी की दूरी कम हुई: राजनाथ सिंह

 Avinash |  2017-02-06 11:43:07.0

नोटबंदी से अमीरी और गरीबी की दूरी कम हुई: राजनाथ सिंह

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
फ़िरोज़ाबाद. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नारखी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी से अमीरी और गरीबी की दूरी कम हुई है. कांग्रेस कहती है कि मोदी सरकार ने लाइन में खड़ा कर दिया. लेकिन सबसे पहले कांग्रेस ने ही जनता को लाइन में खड़ा किया. कांग्रेस ने जनता को गैस की लाइन, केरोसिन की लाइन में खड़ा कर दिया. हमारी सरकार ने इस लाइन को खत्‍म करने का काम किया.

उन्होंने आगे कहा कि, मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि ये सीट पर हम ही जीतेंगे. उत्तर प्रदेश भारत के राजनीती की दिशा और दशा तय करता है आपने जो भी कुछ किया है भारत की राजनीती को नया मोड़ आपने दिया. उत्तर प्रदेश से आपने 73 सांसद चुनकर न दिए होते तो हमें स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता आजाद भारत के इतिहास में कभी भी केंद्र में स्पष्ट बहुमत नही मिला है. बीजेपी को मिला है ये आपके ही कारण हुआ है. यूपी ने बीजेपी की झोली को लबालब भर दिया है.

राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों को चुनौती देते हुए कहा, यदि दम है तो बीजेपी पर भरस्टाचार का आरोप लगा कर दिखा दो. दुनिया में कोई भी केंद्र सरकार पर कोई ऊँगली उठा कर नहीं कह सकता कि हमारी सरकार ने भ्रस्टाचार किया है. उन्होंने कहा कि मोदी की सरकार को ढाई साल हो गए हमारा राजनितिक विरोधी होगा वो तरह तरह की आलोचना करेंगे बसपा सपा आलोचना कर रहे है, लेकिन सारी दुनिया में मस्तक भारत का किसी ने ऊँचा किया है वो है मोदी.

पाकिस्तान से आतंकवादीयों ने हमारी सीमा में आकर हमारे जवानों को मार डाला तो मैने प्रधानमंत्री से बात की उन्होंने कहा कि कुछ तो होना चाहिए. इसके बाद हमारी फ़ौज ने पाकिस्तान के आतंकवादियो का सफाया कर दिया जो हमले में शामिल थे. भारत को आंख दिखाने की अब जुर्रत कोई नहीं कर सकता ये हमने सारी दुनिया को सन्देश दे दिया है हम छेड़ेंगे नहीं लेकिन छोड़ेंगे भी नहीं. मैं पकिस्तान गया था मैं जाना नहीं चाहता था लेकिन सार्क में गया था. मैंने अपने राज्य मंत्री से कहा कि आप चले जाए. लेकिन पता लगा की पकिस्तान में सारे आतंकवादी चुनौती दे रहे थे की पाकिस्तान में भारत के गृहमंत्री को आने नहीं देंगे इस लिए मैंने फैसला किया कि मैं स्वयं ही जाऊंगा.

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि, अब कांग्रेस से सपा ने गठबंधन कर लिया जो मुलायम सिंह सारी जिंदगी कांग्रेस का विरोध करते रहे आज साथ-साथ है. आपने किसी को भी दुनिया में खाट पर सभा करते देखा है कही यदि कोई पार्टी चुनाव के चार माह पूर्व खाट पकड़ ले तो वो पार्टी क्या करेगी. सपा के मुखिया कहते है कि हमने पांच साल में विकास किया है पांच प्रतिशत से दो प्रतिशत यूपी की विकास दर हो गई है ये ही विकास है. आप धान पैदा करते है, गेंहू, आलू किसान खरीदते है कि नहीं आपको उचित कीमत नहीं मिलती यूपी में सरकार बनने के साथ हम अपने किसान का पैदावार समर्थन मूल्य पर खरीद करेंगे. 2022 में किसान की आमदनी को दुगना कर देंगे किसान ही सबसे बड़ा उत्पादक और उपभोक्ता है जिस दिन किसान खुशहाल हो जायेगा तो उससे बड़ा कोई काम नहीं है. लड़कियों की पढ़ाई 14 क्लास तक बिलकुल फ्री होगी लड़को की 12 तक की पढ़ाई बिलकुल फ्री होगी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top