Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

UP Polls 2017: पांचवे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला करेंगे मतदाता

 Avinash |  2017-02-26 17:00:49.0

UP Polls 2017: पांचवे चरण में इन दिग्गजों की किस्मत का फैसला करेंगे मतदाता

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है, सोमवार को पांचवे चरण के लिए 11 जिलों की 51 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. पांचवे चरण में बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, अंबेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, बस्ती, सिद्धार्थ नगर, संत कबीर नगर, अमेठी और सुल्तानपुर में वोटर्स अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. अंबेडकर नगर की अलापुर सीट पर समाजवादी पार्टी कैंडिडेट चंद्रशेखर कन्नौजिया की मौत की वजह से यहां चुनाव टाल दिया गया है. इस सीट पर 9 मार्च को वोट पड़ेंगे. इस चरण में 608 प्रत्याशी मैदान में हैं. इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1.84 करोड़ करेंगे.

बता दें कि सोमवार को वोटर्स कई बड़े उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. पूर्वी यूपी में मतदान के दौरान नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ अमेठी पर भी सभी की नजरें टिकी होंगी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में उत्तर प्रदेश के विवादित मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति (एसपी) का अमिता सिंह (कांग्रेस) और गरिमा सिंह (बीजेपी) से मुकाबला है. अमिता और गरिमा कांग्रेस नेता संजय सिंह की पत्नियां हैं. वहीँ अखिलेश सरकार में मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ पंडित सिंह तराबगंज (गोंडा), तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय अयोध्या से और बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष राम अचल राजभर अकबरपुर से मैदान में हैं.

उल्लेखनीय है कि जिन 52 सीटों (अलापुर सहित) पर वोट डाले जाएंगे, 2012 में उनमें से 37 पर समाजवादी पार्टी ने परचम लहराया था. बीजेपी और कांग्रेस को पांच-पांच सीटों पर जीत मिली थी. बीएसपी ने तीन और पीस पार्टी ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top