Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सपा 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी: रामगोपाल यादव

 Girish |  2017-02-19 03:18:15.0

सपा 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी: रामगोपाल यादव

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
इटावा: यूपी चुनाव के तीसरे चरण में 12 जिलों की 69 सीटों पर वोटिंग चल रही है। इस दौरान सैफई में वोट डालने के बाद रामगोपाल यादव ने कहा कि सपा 300 से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाएगी। रामगोपाल के मुताबिक इटावा में सपा के पक्ष में एकतरफ वोटिंग होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी में अखिलेश की लहर चल रही है, उसमें कुछ भी असंभव नहीं है। वर्ष 2012 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने इन 69 में से 55 सीटें जीती थीं।




बताते चलें कि समाजवादी पार्टी के लिए यह चरण काफी अहम है क्योंकि इसमें सपा के गढ़ इटावा, मैनपुरी, कन्नौज, बाराबंकी तथा फर्रुखाबाद में मतदान होगा। इस चरण में मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल सिंह यादव, मुलायम सिंह की छोटी बहू अपर्णा यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चचेरे भाई अनुराग यादव।

इस चरण में कुल 826 प्रत्याशी मैदान में हैं और करीब दो करोड़ 41 लाख मतदाता हैं। इस चरण के लिए कुल 25 हजार 603 मतदान बूथों बनाए गए हैं। इटावा सीट पर सबसे ज्यादा 21 प्रत्याशी मैदान में हैं, जबकि बाराबंकी की हैदरगढ़ सीट पर सबसे कम तीन उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं।

पहले दो चरणों में प्रचार नहीं करने वाले सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने तीसरे चरण में इटावा की जसवंतनगर सीट से पार्टी उम्मीदवार अपने भाई शिवपाल यादव तथा लखनऊ छावनी सीट से सपा प्रत्याशी अपनी छोटी बहू अपर्णा यादव के पक्ष में चुनावी सभाओं को सम्बोधित किया है। प्रदेश विधानसभा के बाकी चार चरणों का चुनाव 23 और 27 फरवरी तथा 4 और 8 मार्च को होगा। मतों की गिनती 11 मार्च को होगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top