Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बेटी के जन्म लेने पर 5001 रुपये माँ को देंगे: अनुप्रिया पटेल

 Girish |  2017-02-17 06:37:49.0

बेटी के जन्म लेने पर 5001 रुपये माँ को देंगे: अनुप्रिया पटेल

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ में प्रेस वार्ता के दौरान यूपी की अखिलेश सरकार पर जमकर हमला बोला। अनुप्रिया ने कहा कि सीएम अखिलेश यादव का काम यूपी की जनता ने देखा है और 11 मार्च को सब सामने आ जायेगा। उन्‍होंने कहा कि सपा को यूपी में अच्छे दिन नहीं दिख रहे तो मैं बता दूं कि जब तक सपा जैसी भ्रष्टाचार वाली पार्टी यूपी में है तब तक कुछ नही दिखेगा। उन्‍होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव में NDA की सरकार पूर्ण बहुमत से आ रही है और 11 मार्च को हम सरकार बना रहे हैं उत्तर प्रदेश की उन्नति और तरक्की के लिए हम काम करना चाहते हैं।

अनुप्रिया ने कहा कि सपा की सरकार में महिलाओं की सुरक्षा और महिलाओं की अनदेखी हुई है। अनुप्रिया ने कहा कि अगर हमें यूपी की जनता सरकार बनाने का मौका देती है तो हम महिलाओं और उनकी सुरक्षा को लेकर काम करेंगे। हम यूपी में 3 नयी महिला पुलिस बटालियन बनाएंगे। हम महिला पुलिसकर्मियों की संख्या भी बढ़ाएंगे। महिलाओं के लिए हम 100 फर्स्ट ट्रैक कोर्ट भी बनाएंगे। बेटी के जन्म लेने पर 5001 रुपये बेटी की माँ को दिए जाएंगे।

यूपी की सरकार हमारा सहयोग नहीं कर रही है इसलिए हम यूपी में सरकार बना रहे हैं और यूपी की व्यवस्था को सुधार की ओर ले जायेंगे। हमें हर प्रदेश की चिंता है। हमारे कार्यकर्ता और पदाधिकारी साथ हैं और सभी काम कर रहे हैं।

अनुप्रिया ने कहा कि हमारे समाज में छेड़खानी की समस्या बहुत तेज़ी से बढ़ रही है। इसलिए हम व्यवस्था करेंगे की बच्चियों के स्कूल के नज़दीक के थाने में एंटी रोमियो स्कॉट का निर्माण कर इस छेड़खानी को रोका जाये। आशा बहुओं के लिए भी उचित व्यवस्था की जायेगी। शिक्षा और महिला सुरक्षा के साथ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी दूर किया जायेगा। 108 एम्बुलेंस की सुविधा को और बढ़िया किया जायेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक लाभ पहुँच सके। 25 नए मेडिकल कॉलेज बनाये जायेंगे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top