Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी इलेक्शन में क्या कर रही है "ट्रम्प सेना" !

 Utkarsh Sinha |  2017-02-04 09:07:48.0

यूपी इलेक्शन में क्या कर रही है "ट्रम्प सेना" !

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. यूपी के चुनावो में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का नाम भी सक्रिय है. डोनाल्ड ट्रम्प से प्रभावित कुछ लोगो ने "ट्रम्प सेना" का गठन किया है और बाकायदा विधानसभा चुनावो में यह ट्रम्प सेना प्रचार अभियान में भी सक्रिय हो गयी है. ट्रम्प सेना का यह दखल अब तक पश्चिमी यूपी के इलाको तक सिमित है.

ट्रम्प सेना फ़िलहाल हापुड़ जिले में प्रचार कर रही है. इसका समर्थन फ़िलहाल भाजपा के उम्मीदवार रमेश तोमर को मिला हुआ है. रमेश तोमर पर बीते दिनों सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने के आरोप में प्राथमिकी भी दर्ज हो चुकी है.
डोनल ट्रम्प के साथ साथ योगी आदित्यनाथ से प्रभावित ट्रम्प सेना के लोग डोनाल्ड ट्रम्प के मुखौटो के साथ प्रचार अभियान में निकलते हैं. उनकी टी शर्ट पर भी ट्रम्प सेना लिखा हुआ है. ट्रम्प सेना का गठन ट्रम्प की मुस्लिम विरोधी नीतियों से प्रभावी हो कर हुआ जाता बताया जा रहा है.

धौलाना सीट से भाजपा के उम्मीदवार रमेश तोमर का कहना है कि "धौलाना को मौलाना नहीं बनाने देंगे" इसके बाद उनके समर्थन में आई ट्रम्प सेना ने कहा कि अगर किसी हिन्दू को कोई डराकर पलायन होने को मजबूर करता है तो वह उनसे संपर्क कर सकते हैं और संगठन उनकी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेगा. हाल में सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार के कारण पश्चिमी उत्तर प्रदेश कहीं दूसरा कश्मीर न बन जाए.'

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top