Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनाव को प्रभावित करने में लगा है सट्टा बाज़ार

 shabahat |  2017-03-03 17:33:55.0

चुनाव को प्रभावित करने में लगा है सट्टा बाज़ार


लखनऊ. लोकतांत्रिक प्रक्रिया में यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण एवं दुःखद है कि लेाकतांत्रिक प्रक्रिया के माध्यम में सट्टा बाजारी से भी इस लोकतांत्रिक प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है. भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास की झूठी बात करते-करते धर्मान्धता का सहारा लेते हुए कब्रिस्तान, शमशान की बात करते हुए, स्लाटर हाउसों की बात करते हुए अब सटोरियों एवं बुगीज के माध्यम से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं प्रवक्ता अरूण प्रकाश सिंह ने आज जारी बयान में कहा कि जहां भारत के निर्वाचन आयोग ने एग्जिट पोल पर रोक लगा रखी है, मीडिया में चाहे वह प्रिन्ट मीडिया हो अथवा इलेक्ट्रानिक, कोई भी इसकी गणना नहीं बता सकते हैं. वहीं आज की तारीख में भारतीय सट्टा बाजार के अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सट्टा बाजार के माध्यम से कुछ मतदाताओं को दिग्भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं.

श्री सिंह ने भारतीय निर्वाचन आयोग से मांग की है कि किसी भी माध्यम से जो झूठी अफवाह जनता में फैलाने की कोशिश की जा रही है चाहे वह प्रिन्ट मीडिया अथवा इलेक्ट्रानिक, अथवा सोशल मीडिया हो, उस पर तुरन्त रोक लगायी जाय एवं ऐसे सटोरियों के खिलाफ तुरन्त आपराधिक मुकदमें दर्ज किये जायें और इनको चुनाव के पूर्व ही ऐसे लोगों का पता लगाकर इनको जेल भेजा जाय, क्योंकि इसी तरीके का कदाचार जब भारतीय क्रिकेट में फैला था तो भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने स्वयं इसका संज्ञान लिया था और तमाम ऐसे क्रिकेट के खिलाड़ियों को आजीवन उनके खेलने पर प्रतिबन्ध लगाया और ऐसे तमाम सटोरिये एवं प्रतिष्ठित खिलाड़ी जेल गये. आज उसी स्थिति में इस जनतंत्र की पवित्र प्रक्रिया को प्रदूषित करने का प्रयास कुछ लोग कर रहे हैं उन पर सख्त कार्यवाही की जाय, जिससे कि 6ठें और 7वें चरण का चुनाव निष्पक्ष रूप से हो सके एवं किसी भी मतदाता को मानसिक रूप से सटोरिये प्रभावित न कर सकें क्योंकि यह भी भारतीय जनता पार्टी की चाल एवं चुनाव को प्रभावित करने की एक साजिश है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top