Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सीओ ने Whatsapp ग्रुप में भेजा मैसेज, 'मम्‍मी को बोल दो...अखिलेश यादव को वोट दो'

 Abhishek Tripathi |  2017-02-10 07:33:33.0

सीओ ने Whatsapp ग्रुप में भेजा मैसेज,

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
औरेया. यूपी विधानसभा चुनाव 2017 को लेकर चुनाव आयोग काफी सख्त है, लेकिन इतनी सख्ती के बावजूद भी आयोग को कई गंभीर शिकायतें मिल रही हैं। यूपी के औरेया जिले में एक सीओ ने तो हद ही पार कर दी। सीओ अजीतमल ने एक व्‍हाट्सग्रुप में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को वोट देने की अपील लोगों से की। इस मामले की शिकायत बीजेपी संगठन ने चुनाव आयोग से की है।

सीओ ने इस मैसेज को किया वायरल
सीओ अजीतमल ने व्‍हाट्सग्रुप में जिस मैसेज को वायरल किया है, उसके कुछ अंश हम आपको बताने जा रहे हैं। वायरल मैसेज है...मम्‍मी को बोल दो अखिलेश यादव को वोट दो। पापा को बोल दो अखिलेश यादव को वोट दो। सारे रिश्तेदारों को बोल दो अखिलेश यादव को वोट दो।

सोशल मीडिया को लेकर चुनाव आयोग के नियम
चुनाव संबंधी मीडिया सर्टिफिकेशन एवं मॉनीटरिंग कमेटी के प्रभारी एवं अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) रविंद्र कुमार ने बताया कि आयोग के निर्देशों के अनुपालन में विधान सभा चुनाव सकुशल, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए किसी भी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने से पहले प्रिण्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में प्रचार के समान ही सोशल मीडिया में भी करने के लिए फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप के माध्यम से मजमून का अनुमोदन कराना जरूरी है। उन्होंने बताया 'किसी प्रत्याशी की ओर से मैसेज भेजने से पहले भी उसका अनुमोदन एमसीएमसी से कराना आवश्यक है और प्रत्याशी को यह भी बताना होगा कि कितने मैसेज भेजे गए इसकी जांच का उसने कौन सा तरीका निकाला है। अन्यथा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन में दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।'

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top