Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

बनारस में पीएम थामेंगे चुनावी प्रचार की डोर, तीन दिनों का यह है विस्तृत कार्यक्रम

 Ankur Tiwari |  2017-03-03 07:18:32.0

बनारस में पीएम थामेंगे चुनावी प्रचार की डोर, तीन दिनों का यह है विस्तृत कार्यक्रम


तहलका न्यूज़ वेब

बनारस शहर में राजनैतिक उठापटक का आलम ये है कि सपा जो विकास के दावे कर रही है, उसने शहर में एक भी प्रत्याशी नहीं उतारा। शायद उन्हें डर है कि जनता राज्य सरकार के हिस्से के विकास कार्यों का हिसाब न मांग ले। सपा के पास शहर में दिखाने के लिए कुछ है ही नही।

सपा ने इस प्राचीनतम शहर को बिजली, सड़क, पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से भी पीएम नरेंद्र मोदी के सौतिया डाह में मरहूम रखा है। शायद यही वजह है कि पार्टी कांग्रेस के कंधे पर बन्दूक चला रही है। पहले शहर के विकास कार्य ठप करने का ठीकरा बीजेपी पर फोड़ा और अब चुनावी मैदान में कांग्रेस की आड़ में।

कांग्रेस जो बनारस को पहचान न दे सकी उसके ही प्रत्याशी शहर में गठबंधन का मोर्चा सम्हाले हैं। बीजेपी के सामने समस्या है कि भितरघात कैसे झेले और कैसे जनता के सामने विकास की बात सामने पहुंचाये।

आने वाले दिन में लोकसभा चुनावों का एक्शन रीप्ले देखने को मिलेगा। पीएम मोदी भी तीन दिन के वाराणसी प्रवास पर रहेंगे। शायद बनारस में एक भी ऐसा बीजेपी नेता नही है जो पीएम द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को पूरी शिद्दत के साथ जनता के सामने रख सके। शायद देश में बीजेपी प्रवक्ताओं की सबसे कमजोर टीम बनारस में है, जो विरोधियों के हमले के सामने खुद को असहाय सा महसूस करते हैं, इसलिए पीएम खुद मोर्चा सम्हालेंगे।

हां, बीजेपी के उन रणनीतिकारों की टीम भी बनारस में पहले से मौजूद है , जिन्होंने 2009 लोकसभा चुनावों में मुरली मनोहर जोशी जैसे हराऊ नेता के लिए भी शहर की फिजां बदल दी थी। देखना है बीजेपी का सीक्रेट मिशन बनारस कितना सफल रहता है?

इस बीच पीएम के दौरे के लिए एसपीजी ने उनकी सुरक्षा की कमान संभाल की है।


धर्म नगरी और सांस्कृतिक राजधानी काशी में शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी का जहां आगमन हो रहा है वही सुबह के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी वाराणसी में ही होंगे । दोनों नेताओं के आगमन के साथ सुरक्षा को लेकर प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें हैं।

भारी भरकम फोर्स के साथ एसपीजी ने आज कमान संभाल ली। प्रधानमंत्री जहां साढे 6 घंटे वाराणसी में रह कर काशी विद्यापीठ में सभा के पूर्व बाबा विश्वनाथ, कालभैरव का दर्शन करेंगे। मुख्यमंत्री 5 घंटे तक वाराणसी में रोड शो करेंगे। के कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री अखिलेश लगभग 10:30 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर उतरेंगे।

4 मार्च का प्रोटोकॉल
पीएम मोदी सबसे पहले वे बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय परिसर मे उतरेंगे. वहां से शाम को 4 बजे काशी के बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए प्रस्थान करेंगे. इस दौरान वे सिंहद्वारा, अस्सी, सोनारपुरा, मदनपुरा, गोडौलिया, बांस फाटक होते हुए वहां पहुंचेंगे। इसके बाद वे 5 बज कर 30 मिनट पर काल भैरव की पूजा-अर्चना के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां वे चौक, नीचीबाग, मैदागिन, विश्वेश्वरगंज, पहली चौमुहानी गुजराती विद्या मंदिर होते हुए पहुंचेगे।

शाम को 6 बज कर 45 मिनट पर काशी विद्यापीठ के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां वे मैदागिन, लोहटिया, कबीरचौरा, पिपलानी कटरा, लहुराबीर, मलदहिया होते हुए पहुंचेंगे. यहां वे करीब डेढ़ घंटे एक चुनावी जन सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

5 मार्च का प्रोटोकॉल
वहीं दूसरे दिन शाम को 6 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से डीएवी कालेज जाएंगे. यहां वे पांडेयपुर चौराहा, हुकुलगंज, चौकाघाट, तेलियाबाग, संस्कृत विश्वविद्यालय, रामकटोरा होते हुए पहुंचेंगे. यहां पर वे करीब डेढ़ घंटा के चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

इसके बाद वे शाम को 8 बजे वहां से डीरेका के लिए रवाना होंगे. यहां पहुंचने के लिए वे लोहटिया, कबीरचौरा, लहुराबीर, चेतगंज, नई सड़क, गिरिजाघर चौराहा, लक्सा, गुरुबाग, रथयात्रा, महमूरगंज होकर जाएंगे।

6 मार्च का प्रोटोकॉल
तीसरे दिन वे सुबह 10 बज कर 30 मिनट पर डीरेका से गढ़वाघाट आश्रम के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां पहुंचने के लिए वे भिखारीपुर तिराहा, नेवादा, सुन्दरपुर, बीएचयू ट्रामा सेंटर, सामने घाट, मलदहिया होते जाएंगे.

11 बज कर 30 मिनट पर वे गढ़वाघाट आश्रम से रामनगर के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां पहुंचने के लिए वे विश्व सुंदरी पुल, टेंगरा मोड़,रामनगर शास्त्री चौक, रामनगर किला लाल बहादुर शास्त्री स्मारक होते हुए पहुंचेंगे. इसके बाद वे ठीक 12 बजे लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे.

12 बज कर 30 मिनट पर वे रामनगर हेलीपैड से रोहनिया चुनावी सभा स्थल के लिए रवाना होंगे और यहां पर वे एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।
पीएम मोदी के काशी दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है. एसपीजी ने हर तरफ मोर्चा संभाल लिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top