Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कुछ ऐसा है 'मुलायम का कद', पहले ही बता देते थे सपा को कितनी सीटें मिलेंगी: अमित जानी

 Abhishek Tripathi |  2017-02-17 05:49:28.0

कुछ ऐसा है

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. शिवपाल यादव थूथ ब्रिगेड का काम संभाल रहे अमित जानी ने मुलायम सिंह यादव के समर्थन में बड़ी बात कही है। अमित जानी ने बताया है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव जमीन से जुड़े हुए नेता हैं। जबकि रामगोपाल यादव सटृटेबाजों के बयान पर सपा की रणनीति तय करते हैं। अमित जानी ने वर्ष 1993 का उदाहरण देते हुए कहा कि एक पत्रकार ने एक बार मुलायम से पूछा कि आप कितनी सीटें जीत रहे हैं तो मुलायम ने बताया कि सीटें तो पता नहीं, लेकिन किस गांव से कितने वोट मिलेंगे, ये जरूर बता सकते हैं।

अमित जानी ने कहा कि मुलायम जमीन से जुड़े हुए नेता हैं और गांव के प्रधान तक के नाम को जानते हैं, लेकिन अब सब कुछ बदल गया है। अब रामगोपाल यादव सट्टा बाजारों की बात को दोहराते हैं। रामगोपाल यादव कहते हैं कि सटृटा बाजार कह रहा है कि सपा जीतेगी। रामगोपाल को ऐसा कहते वक्‍त शर्म आनी चाहिए।

जब अमित ने बताई मुलायम की ये कहानी
वर्ष 1993 में एक पत्रकार ने मुलायम से पूछा कि यूपी चुनाव में आप कितनी सीटें जीत रहे हैं। इस पर मुलायम ने कहा कि सीट का तो पता नहीं, लेकिन ये बता सकता हूं कि एक-एक गांव से कितने वोट मिलेंगे। इस चर्चा को आगे बढ़ाते हुए पत्रकार ने कुछ सीटों पर मुलायम से विस्‍तृत चर्चा की। इस पर मुलायम ने करीब 200 गांवों का नाम प्रधान सहित लिया। मुलायम ने यह भी बताया कि किस गांव से कितनी सीट मिलेगी। इस दौरान मुलायम ने बताया कि करीब 140 सीट जीतकर लाएंगे। बाकी 20-30 इसमें से आप घटा देना। मुलायम ने यह भी कहा 'मैं नेता हूं, थोड़ा बढ़ाकर तो बालूंगा ही। इसके बाद नतीजे आए तो मुलायम की सपा पार्टी को 110 सीटें जीतीं। इसके बाद लोगों को भी यह समझ आ गया कि मुलायम किस कदर जमीन से जुड़े हुए हैं।

समाजवादियों के लिए दुखद दिन
अमित जानी ने कहा कि ये दिन दुखद हैं उन समाजवादियों के लिए जिनको लगता था कि समाजवाद की जड़ें समाज में होनी चाहिए, अवैध बाजार में नहीं। जस चेला तस गुरु। अमित जानी का ये कमेंट रामगोपाल यादव के लिए है, जिन्‍होंने सट्टा बाजार के आधार पर पहले ही सपा को जीती हुई पार्टी घोषित कर दिया।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top