Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

#Elections 2017: 'मेरा वोट मेरा प्रदेश कैम्पेन' से लोगों को जागरूक करेंगी नामचीन हस्तियाँ

 Avinash |  2017-01-17 15:40:24.0

#Elections 2017:

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
लखनऊ. एडीआर यूपी इलेक्शन वाॅच द्वारा उत्तर प्रदेश चुनाव के लिये विविध क्षेत्रो के 7 नामचीन हस्तियों को ब्राण्ड ऐम्बेस्डर के रूप में चयनित किया गया है। इन सभी प्रमुख ख्याति प्राप्त विशिष्ट व्यक्तियों के द्वारा विधानसभा चुनाव 2017 में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अपील की गयी है।

इनके द्वारा मतदाताओं को एडीआर/इलेक्शन वाॅच की मुहिम अच्छे को चुने, सच्चे को चुने अपराधी और धनबलियों को नकारे, उपयुक्त प्रत्याशी न होने पर नोटा का प्रयोग करे जैसे- महत्वपूर्ण स्लोगनो को साथ मतदाता जागरूकता की अपील की गयी है।

इन ख्याति प्राप्त विशिष्ट व्यक्तियों में यूपी से जुड़े लोगो को विशेष महत्व दिया गया है। एडीआर द्वारा इस तरह के संदेश पूर्व में भी जागरूकता के लिये जारी किये गये है। पिछले चुनाव में सिने अभिनेता आमिर खान ने एडीआर/नेशनल इलेक्शन वाॅच के लिये अपील की थी, '' अच्छे को चुने, सच्चे को चुने ''जो आज वोट खरीदेगा, कल देश को बेचेगा।

विधानसभा चुनाव 2017 के लिये एडीआर ने 7 लोगो को ब्राण्ड ऐम्बेस्डर के रूप में चुना है, जिनमें असीम त्रिवेदी, मृणाल पाण्डेय, नरेश सक्सेना, आलोक दीक्षित, कुमुद मिश्रा, वरूण ग्रोवर एवं निवेदिता तिवारी है।

एडीआर/यूपी इलेक्शन वाॅच के मुख्य समन्यवक संजय सिंह ने बताया कि एडीआर/यूपी इलेक्शन वाॅच द्वारा इस बार मेरा वोट मेरा प्रदेश कैम्पेन लाॅच किया गया है इस कैम्पेन के तहत मतदाता जागरूकता हेतु विविध कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

इन कार्यक्रमों में प्रमुख रूप से नुक्कड नाटक, आडियो वीडियो वाहन, चैपाल, पद यात्रायें, युवा कैम्प इसके साथ ही प्रदेश के 10 महानगरो में चार हजार आॅटो रिक्शे में मतदाता जागरूकता हेतु पोस्टर लगाये गये है विविध प्रकार के पोस्टर, पम्प्लेट तैयार किये गये, चुनाव के आखिरी चरण तक लगातार इस तरह के अभियान जारी रहेगें। इस बार प्रदेश में 40 विधानसभाओं को एडीआर द्वारा सघन रूप से मतदाता जागरूकता अभियान हेतु चयनित किया गया है। जहां घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक किया जायेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top