Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पीएम मोदी के देवरिया रैली से पहले खड़ा हुआ ये विवाद

 Girish |  2017-02-28 05:56:30.0

पीएम मोदी के देवरिया रैली से पहले खड़ा हुआ ये विवाद

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
देवरिया: पीएम नरेंद्र मोदी की देवरिया में होने वाली चुनावी रैली विवादों में आ गई है। अक्‍सर अपने भाषण में किसानों के हित के बारे में बात करने वाले पीएम मोदी की 1 मार्च को देवरिया में होने वाली जनसभा के लिए बीजेपी नेताओं ने किसान की खड़ी फसल कटवा दी। हालांकि, बीजेपी नेताओं ने किसान की फसल बर्बाद होने के बाद उसे उचित मुआवजा दिया, लेकिन इसके बाद भी रैली स्‍थल को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

दरअसल, यूपी विधानसभा चुनाव के छठवें चरण के दौरान देवरिया में वोटिंग होगी। पीएम नरेंद्र मोदी 1 मार्च को यहां के नवीन मंडी स्थल के पास जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री की रैली के लिए जगह की कमी को देखते हुए यहां गेहूं की खड़ी फसल को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कटवाया दिया। इसके बाद यूपी बीजेपी की महिला विंग की अध्यक्ष स्वाति सिंह ने किसान की खड़ी फसल कटवाकर विधि-विधान से भूमि पूजन किया।

हालांकि, इस मामले में बीजेपी के स्थानीय नेता अजय शाही ने कहा कि फसल के लिए पहले से ही बात कर किसानों को उचित मुआवजा दे दिया गया है। शाही के मुताबिक प्रधानमंत्री की रैली में लोगों का बड़ी संख्या में आना अपेक्षित है। इसलिए सही जगह पर इंतजाम की कोशिश की जा रही थी। यहां प्रधानमंत्री की रैली का कार्यक्रम निर्विघ्न रूप से संपन्न हो सके इसलिए भूमि पूजन कराया गया है।

वहीं, स्वाति सिंह देवरिया में एक मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी की रैली होनी है, उसी का भूमि पूजन था, इसी काम के लिए मैं यहां आई. हमारे देश की परंपरा रही है कि जब कोई नए काम की शुरुआत की जाती है, तो पूजा से की जाती है इसीलिए हमने भूमि पूजन किया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top