Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

CM अखिलेश के विवादित बोल, कहा- पैसा लें, लेकिन वोट 'साइकिल' को दें

 Girish |  2017-03-05 03:32:29.0

CM अखिलेश के विवादित बोल, कहा- पैसा लें, लेकिन वोट साइकिल को दें


तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव अब अपने आखिरी पड़ाव पर है। छह चरणों के मतदान संपन्‍न हो चुके हैं। सातवें फेज का मतदान 8 मार्च को होगा। इस चरण के लिए सभी दलों ने अपना पूरा दम लगा दिया है। सीएम अखिलेश यादव शनिवार को भदोही में चुनावी रैली की। इस दौरान उन्‍होंने एक विवादास्‍पद बयान देकर खुद को मतदाताओं से धन स्वीकार करने की बात कहने वाले नेताओं की सूची में शामिल करा लिया। दरअसल, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने एक विवादित बयान देते हुए भदोही में जनता से कहा कि वे अन्य दलों से पैसा ले लें, लेकिन वोट 'साइकिल' को दें।

अखिलेश ने एक चुनावी जनसभा में कहा कि मैंने सुना है कि वोटरों को पैसा दिया जा रहा है, मेरी आपको सलाह है कि पैसा अपने पास रख लीजिए और साइकिल को वोट दे दीजिए। बता दें कि 'साइकिल' प्रदेश की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी का चुनाव निशान है। अखिलेश का यह बयान उनके लिये मुश्किलें खड़ी कर सकता है।

बताते चले कि अखिलेश की इस विवादास्पद टिप्पणी से पहले रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी कुछ इसी तरह की बात कह चुके हैं कि उन्हें इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि लोग अन्य दलों की रैलियों में शामिल होने के लिए उन दलों से पैसा ले लें लेकिन उन्हें वोट 'कमल' को ही देना चाहिए। 'कमल' भारतीय जनता पार्टी का चुनाव निशान है।

चुनाव आयोग ने पर्रिकर के इस बयान का संज्ञान लेते हुए उन्हें बयान देने में संयम बरतने की सख्त हिदायत दी थी। आयोग ने गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान पर्रिकर द्वारा दिये गये इस बयान को मतदाताओं को वोट के बदले नोट लेने का प्रलोभन माना था।

इससे पहले चुनाव आयोग दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे चुका है। केजरीवाल ने भी गोवा के वोटरों से अन्य दलों से धन स्वीकार करने लेकिन वोट 'आम आदमी पार्टी' को वोट देने की अपील की थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top