Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विवादित बयान: बेटी की इज्‍जत से बढ़कर है वोट की कीमत

 Abhishek Tripathi |  2017-01-25 05:51:32.0

विवादित बयान: बेटी की इज्‍जत से बढ़कर है वोट की कीमत

तहलका न्‍यूज ब्यूरो
पटना. जनता दल यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव एक विवादित बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। शरद यादव ने कहा है कि 'बेटी की इज्‍जत से बढ़कर वोट की इज्‍जत होती है।' आज का समय ऐसा आ गया है कि अब पैसों को लेकर वोट खरीदा और बेचा जाता है। शरद ने कहा कि अगर बेटी की इज्‍जत गई तो सिर्फ गांव और मोहल्‍ले की इज्‍जत जाती है, लेकिन अगर वोट बिक गया तो पूरे देश की इज्‍जत चली जाएगी।

चुनाव लड़ने पर जताई असमर्थता
शरद यादव ने इस बात को लेकर भी काफी चिंता जताई कि पैसे के आभाव की वजह से उनकी पार्टी यूपी का चुनाव लड़ने में असमर्थ नजर आ रही है। चुनावी राजनीति में पैसे का किस तरीके से बोलबाला है, इसको लेकर शरद ने कहा कि दक्षिण भारत में सांसद या विधायक बनने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं।

सांसद बनने के लिए खर्च करने पड़ते हैं करोड़ों रुपये
जदयू नेता ने कहा कि मैंने लंबे अंतराल तक पार्टी को चलाया है, लेकिन ऐसे हालात पहले कभी सामने नहीं आए, जहां संसाधन की कमी की वजह से चुनाव लड़ने में दिक्कत आ रही है। वोटों की खरीद-फरोख्त चल रही है। खासकर दक्षिण भारत में जहां सांसद बनने के लिए 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च किए जाते हैं। वहीं, विधायक बनने की कीमत 5 से 10 करोड़ रुपये है। शरद ने यह सब बातें जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती पर पटना में पार्टी के एक कार्यक्रम में कहीं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top