Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अखिलेश यादव के वफादार ने सरकारी नौकरी से दिया इस्‍तीफा, सपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

 Abhishek Tripathi |  2017-01-29 03:15:36.0

अखिलेश यादव के वफादार ने सरकारी नौकरी से दिया इस्‍तीफा, सपा के टिकट पर लड़ेंगे चुनाव

तहलका न्‍यूज ब्यूरो
बागपत. तहलका न्‍यूज ब्यूरो
बागपत. यूपी के बागपत जिले के बड़ौत से समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रत्‍याशी सोकेंद्र तोमर हैं। अखिलेश यादव ने सोकेंद्र तोमर पर अपना विश्वास जताते हुए उन्‍हें टिकट दिया है। बता दें, 36 साल के सोकेंद्र तोमर को अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है और वे एक इंटरनेशनल रेसलर भी हैं। पिछले पांच सालों में सोकेंद्र ने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन उन्‍हें सही समय का इंजतार था और अब वो समय आ गया है।

बता दें, अखिलेश यादव ने वर्ष 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में बड़ौत से सोकेंद्र तोमर का नाम फाइनल किया था, लेकिन पार्टी ने उनका नाम अंतिम समय में काट दिया था। इसके बाद सोकेंद्र कुमार काफी निराश हो गए थे। वहीं, अखिलेश यादव ने वर्ष 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर सोकेंद्र तोमर को पार्टी से उम्‍मीदवार बनाया है।

सरकारी नौकरी छोड़कर लड़ेंगे चुनाव
सोकेंद्र तोमर चीफ टिकट इंस्‍पेक्टर (सीटीआई) के पद पर तैनात थे, लेकिन अखिलेश यादव ने जब उनसे कहा कि 'वो सब मेरे ऊपर छोड़ दो और जाओ चुनाव प्रचार की तैयारी करो' तो सोकेंद्र ने भी अपनी सरकार छोड़ दी और चुनावी मैदान में उतर गए। बता दें, वर्ष 1999 से सोकेंद्र तोमर सरकारी नौकरी में हैं। इससे पहले वे पुरानी दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर तैनात थे।

सोकेंद्र को मिलेगी कड़ी टक्कर
सोकेंद्र तोमर बागपत के बड़ौत से सपा प्रत्‍याशी हैं। इस सीट को हासिल करने के लिए रालोद, बीजेपी और बसपा सपा को कड़ी टक्‍कर देने की तैयारी में है। रालोद अपना पुराना वर्चस्‍व हासिल करने के लिए चुनावी मैदान में है तो बीजेपी ने केपी मलिक को टिकट दिया है। वहीं, बसपा की ओर से लोकेश दीक्षित उम्‍मीदवार बनाए गए हैं, जो कि वर्तमान में बड़ौत विधानसभा सीट से विधायक हैं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top