Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: पहले चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, ये बड़े नेता करेंगे रैली

 Girish |  2017-02-09 03:23:48.0

यूपी चुनाव: पहले चरण के लिए प्रचार का आज आखिरी दिन, ये बड़े नेता करेंगे रैली

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के ि‍लए प्रचार का शोर गुरुवार शाम थम जाएगा। इसमें यूपी की कुल 403 विधानसभा सीटों में 15 जिलों की 73 सीटों के लिए मतदान होगा। पहले चरण के प्रचार के लिए अंतिम दिन को देखते हुए सभी पार्टियों आज जोरदार रैलियां करेंगी। सीएम अखिलेश यादव गुरुवार को मथुरा, हाथरस, फिरोजाबाद और आगरा में 5 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अलीगढ़ में को एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। हाथरस में ही आज राजनाथ सिंह की भी रैली है, इसके अलावा उमा भारती मैनपुरी, योगी आदित्यनाथ शाहजहांपुर और जलालाबाद में जनसभा करेंगे।

इसके अलावा कानुपर में अखिलेश यादव और राहुल गांधी की साझा रैली की भी योजना है, जिसमें डिंपल यादव और जया बच्चन भी शारीक होंगी। वहीं, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी गुरुवार को अमरोहा में रैली करेंगे।

बताते चले कि पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, हापुड़, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, एटा और कासगंज जिलों में मतदान होना है। इस चरण में 73 सीटों के लिए कुल 2.57 करोड़ लोगों को मताधिकार प्राप्त है, जिनमें 1.17 करोड़ महिलाएं है। युवा वर्ग में 18 से 19 साल के बीच के मतदाताओं की संख्या भी 24 लाख से ऊपर है

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top