Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

परदे के पीछे ही सही मगर डिम्पल दे रही है अखिलेश का पूरा साथ

 Utkarsh Sinha |  2017-01-14 11:21:31.0

परदे के पीछे ही सही मगर डिम्पल दे रही है अखिलेश का पूरा साथ


उत्कर्ष सिन्हा

लखनऊ . समाजवाद पार्टी में मचे घमासान के बीच अखिलेश यादव को एक ऐसा सच्चा साथी मिला हुआ है वो मीडिया की पहुँच से भले ही दूर हो मगर इस अहम् मुकाम पर अपनी भूमिका बड़ी शिद्दत से निभा रहा है.

ये चेहरा है अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल का जो फिरोजाबाद सीट से लोकसभा की सांसद भी है. शांत और सौम्य चेहरे वाली डिम्पल यादव न सिर्फ महिलाओं के बीच लोकप्रिय हैं बल्कि अखिलेश के युवा समर्थको के बीच भी डिम्पल भाभी का क्रेज सर चढ़ कर बोलता है.

सूत्रों के मुताबिक अखिलेश यादव और कांग्रेस के बीच अगर गठबंधन हुआ तो उसका श्रेय डिम्पल यादव को जाएगा जो बीते कई दिनों से चुपचाप प्रियंका गाँधी के साथ इस गठबंधन के कील कांटे दुरुस्त करने में लगी हुयी हैं.

राजनितिक झंझावत में फंसे अखिलेश यादव को भी डिम्पल पर भरोसा है और पारिवारिक सूत्रों की माने तो फिलहाल डिम्पल ही अखिलेश के चुनाव प्रचार की कमान भी सम्हाले हुए हैं.

डिम्पल का सियासत में पहला अनुभव सुखद नहीं रखा था. कि 2009 में जब डिंपल यादव अपना पहला चुनाव फीरोजाबाद सीट से हार गयी थी. उन्हें कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष राज बब्‍बर ने हराया था. इसके बाद 2012 में जब अखिलेश यूपी के मुख्यमंत्री बने तब डिम्पल ने उनकी कन्नौज सीट पहले उपचुनाव में जीती और फिर 2014 की मोदी लहर के बाद भी यह सीट जीत कर पार्टी की झोली में डाल दी.

कभी डिम्पल को हराने वाले राजबब्बर कहते हैं कि "राहुल गांधी, अखिलेश यादव, प्रियंका गांधी और डिंपल यादव सभी एक मंच पर दिखें तो फिर जनता पूरी तरह से हमारे साथ आ जाएगी"

फिलहाल तो परदे के पीछे से डिम्पल एक बेहतर राजदूत की तरह कांग्रेस और अखिलेश के बीच संवाद कायम करने में जुटी हुयी हैं. बतौर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पूरे कार्यकाल में खुद की पारिवारिक छवि को निखारने में कोई कमी नहीं रखी. कई बार वे और डिम्पल साथ साथ मंचो पर भी दिखे. डिम्पल हर बार खामोश रहीं लेकिन महिलाओं के बीच अपनी छवि को बढाती रही. सूत्र बताते हैं कि महिला सुरक्षा के लिए अखिलेश की चर्चित योजना 1090 की रूपरेखा बनाने में भी डिम्पल की बड़ी भूमिका रही है.

सियासत की भीडभाड के बीच डिम्पल अपनी भूमिका बखूबी निभा रही हैं और आने वाले दिनों में वे स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में दिखे तो आश्चर्य नहीं होगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top