Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

इंदौर में वरुण भाजपा नेता नहीं राहुल गांधी के भाई नजर आए

 Avinash |  2017-02-21 16:34:53.0

इंदौर में वरुण भाजपा नेता नहीं राहुल गांधी के भाई नजर आए

तहलका न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश बीजेपी के फायर ब्रांड नेताओं में से एक वरुण गांधी के तेवर इन दिनों बदले बदले से नजर आ रहे हैं. इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वरुण गांधी ने अभी तक यूपी विधानसभा चुनाव में कोई भी चुनावी जनसभा को संबोधित नही किया है. वहीँ उन्होंने इंदौर में एक स्कूल कार्यक्रम में बोलते हुए उन मुद्दों पर सवाल खड़े किए, जो मोदी सरकार के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं. वरुण गांधी ने यहाँ जिस अंदाज में बोल रहे थे उसे देखकर ये लगा कि, बीजेपी नेता वरुण गांधी नहीं बल्कि राहुल गांधी के भाई वरुण गांधी बोल रहे हैं. उन्होंने इस दौरान जिन मुद्दों का जिक्र किया उन्हीं मुद्दों पर राहुल गांधी पीएम मोदी को यूपी में घेरने में लगे हैं.

हिंदुत्व के एजेंडे पर राजनीति करने वाले वरुण गांधी ने यहाँ अपने भाषण में अल्पसंख्यकों के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि, देश की आबादी में 17.18 प्रतिशत अल्पसंख्यक हैं, लेकिन इनमें से केवल चार फीसदी लोग उच्च शिक्षा हासिल कर पाते हैं. हमें इन समस्याओं को हल करना है. साथ ही उन्होंने हैदराबाद विश्यविद्यालय के शोध छात्र रोहित वेमुला का जिक्र करते हुए कहा कि, 'जब मैंने उसकी चिट्ठी पढ़ी, तो मुझे रोना आ गया. इस चिट्ठी में उसने कहा कि मैं अपनी जान इसलिए दे रहा हूं कि मैंने इस रूप में जन्म लेने का पाप किया है'.
इसके आलावा शराब कारोबारी विजय माल्या द्वारा बैंकों से लोन लेकर भागने पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि, एक तरफ देशभर में हजारों किसान और गरीब बैंकों का लोन नहीं चुका पाने के कारण आत्महत्या कर रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ विजय माल्या जैसे लोग भी हैं जो लोन लेकर विदेश भाग जाते हैं और सरकार उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाती.

गौरतलब है कि ये सभी मुद्दे विपक्षी दलों द्वारा केंद्र सरकार को घेरने के लिए पहले ही उठाए जा चुके हैं और मोदी सरकार इन मुद्दों पर बैकफुट पर रही है. अब बीजेपी नेता वरुण गांधी द्वारा इन मुद्दों को उठाने के बाद बीजेपी को यूपी के बचे हुए चार चरणों के चुनाव मतदान में नुकसान उठाना पड़ सकता है. वहीँ वरुण गांधी के इस बयान के बाद ये अटकले भी तेज हो गई हैं कि, कहीं वरुण गांधी बीजेपी का दामन छोड़ के कांग्रेस में तो शामिल नहीं हो रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top