Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी चुनाव: बहराइच के इस परिवार ने पेश की मिशाल, कहानी जानकर आप भी करेंगे गर्व

 Girish |  2017-02-28 03:30:45.0

यूपी चुनाव: बहराइच के इस परिवार ने पेश की मिशाल, कहानी जानकर आप भी करेंगे गर्व

तहलका न्‍यूज ब्‍यूरो
बहराइच: यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान उत्‍तर प्रदेश के बहराइच जिले में लोकतंत्र के महापर्व में बढती आस्था की बानगी देखने को मिली। जहां एक परिवार ने घर में मुखिया की मत्यु हो जाने के बाद भी परिवार के लोगों ने पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया फिर शव का अंतिम संस्कार के लिए श्मशान ले गए। जो देश के हर जिम्मेदार नागरिकों के लिए मिसाल बन गया।

दरअसल, बहराइच निवासी रामप्रकाश के घर में 10 वोट था, जिसे लेकर परिवार में रविवार से ही मतदान को लेकर काफी उत्साह था। लेकिन रविवार देर रात रामप्रकाश की मौत हार्ट अटैक से हो गई। इसके बाद घर में मातम छा गया, लेकिन सोमवार सुबह परिवार के अन्य 9 सदस्यों ने वोट किया, फिर अंत्येष्टि की।

इतना ही नहीं मृतक रामप्रकाश के परिवार ने अन्य रिश्तेदारों को भी पहले वोट करने और फिर अंतिम संस्कार में शामिल होने की अपील की। यूपी विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण तहत मतदान छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, शाम पांच तक कुल 57.36 फीसदी मतदान दर्ज किया गया। सुबह सात बजे मतदान शुरू होने के साथ ही कुछ जगहों पर ईवीएम मशीनों में खराबी की शिकायतें आई थीं, लेकिन जल्द ही दुरुस्त कर ली गईं।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top