Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं : कृश्णा पटेल

 Vikas Tiwari |  2016-10-07 16:22:15.0

कृश्णा पटेल

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 

लखनऊ. अपना दल की मण्डल तथा जिला कार्यसमिति की संयुक्त बैठक 07 अक्टूबर 2016 को दारुलशफा के ए ब्लाक के कामन हाल लखनऊ में प्रदेश अध्यक्ष छोटेलाल मौर्य की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में दल की राश्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कृश्णा पटेल और राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री पल्लवी पटेल तथा राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द्र मौर्य उपस्थित रहे। संचालन प्रदेष महासचिवषकील आरफी ने किया।


बैठक को सम्बोधित करते हुए दल की राश्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती कृश्णा पटेल ने कहा कि चुनाव किसी भी वक्त हो सकते हैं हमें निर्वाचन आयोग की तिथियों का इन्तजार नहीं करना। युद्ध स्तर पर लगकरसंगठन को मजबूती प्रदान करते हुए चुनाव की तैयारी करते हुए हमें चुनाव के लिए तैयार रहना होगा। दल के संस्थापक डा0 सोनेलाल पटेल जी ने पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों के विकास के लिए हमेषाप्रयत्नषील रहते थे। उनकी सोच थी सामन्तवादी विचारधारा को खत्म करने के लिए दलितों और पिछड़ों को राजसत्ता में पहुंचाना जरूरी है। जिन्दगी भर डा0 पटेल कमेरों की लड़ाई लड़ते रहे। डा0 पटेल के षहादतदिवस 17 अक्टूबर पर प्रदेष के प्रत्येक विधानसभा स्तर पर षहादत विवस (परिनिवार्ण दिवस) भव्य रूप से मनायेगी। दल के आदर्ष पुरूश किसानों के मसीहा सरदार पटेल की जयन्ती 31 अक्टूबर पर जिला इकाईअपने स्तर से जेलों के अन्दर, अनाथालय एवं  अस्पतालों में जाकर फल-फूल या मिठाई बांटने का कार्यक्रम किया जायेगा।

श्रीमती पटेल ने आगे बताया कि दल की स्थापना दिवस 04 नवम्बर पर जनपद मिर्जापुर में महारैली की जायेगी और यह रैली राजनैतिक मायने से लाभप्रद होगी और अपना दल को सत्ता तक पहुंचानेका काम करेगी। अपना दल विधानसभा चुनाव 2017 की तैयारी के तहत बूथ स्तर पर ‘‘बूथ जीतो, सीट जीतो’’ के तहत विधानसभा स्तर पर सेक्टरों के बीच पार्टी की उपाध्यक्ष सुश्री पल्लवी पटेल स्वयं जाकर बूथ कीसमीक्षा करेंगी। अपना दल नेता बूथ स्तर पर जाकर जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं से स्वयं से रूबरू होकर उनकी परेषानियों के बारे में अवगत होकर उनके लिए काम करेगे। ‘‘बूथ जीतो, सीट जीतो’’ का कार्यक्रम 22अक्टूबर से 27 अक्टूबर प्रथम चरण और द्वितीय चरण 11 नवम्बर से 20 नवम्बर तक चलेगा। जिसमें संगठन प्रभारी उपस्थित रहकर बूथ की समीक्षा करायेंगे।

दल की राश्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री पल्लवी पटेल ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि समय आपका इन्तजार नहीं करेगा, आप सभी लोग संगठन के सेनापति हैं आपके कार्यों से सत्ता का रास्ताआसान हो सकता है। इसलिए युद्ध स्तर पर लगकर संगठन को निचले पायदान तक पहुंचाने का काम करेंगे।

सुश्री पटेल ने बताया कि भारतीय सेना द्वारा की गई ‘‘सर्जिकल स्ट्राइक’’ की कार्यवाही पर हमसब भारत वासियों को सेना पर गर्व है, हम उनके जज्बे को सलाम करते हैं। भाजपा, दिल्ली के मुख्यमंत्री मा0 केजरीवालजी के बयानों को तोड़-मरोड़ पेष कर राजनैतिक लाभ उठाने का प्रयास कर रही है। भाजपा को यह समझना होगा कि भाजपा, भारतीय सेना नहीं है सिर्फ एक राजनैतिक पार्टी है, उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक पर सियासतनहीं करनी चाहिए। प्रष्न भाजपा की कार्यषैली पर है, भारतीय सेना पर नहीं। केन्द्र सरकार को पाकिस्तान के भारत विरोधी मिथ्या प्रचार को सख्ती से रोकने का काम करना चाहिए, और विदेष नीति को और पुख्ताकरना चाहिए।

अध्यक्षता कर रहे दल के प्रदेष अध्यक्ष छोटेलाल मौर्य ने कहा कि उत्तर प्रदेष की कानून व्यवस्था धराषाही हो गई है। हमारे मुख्यमंत्री पारिवारिक उलझन में उलझे हुए हैं, और उत्तर प्रदेष की जनता ने मन बना लियाहै कि पुनः सपा सरकार में नही आयेगी।

दल की राश्ट्रीय महासचिव प्रेमचन्द्र मौर्य ने अपने सम्बोधन में कहा कि केन्द्र सरकार ने अपने घोशणा पत्र में षिक्षा का राश्ट्रीयकरण करने की बात कही थी लेकिन अभी तक उसकी कोई बात नहीं की जा रही। जबतक इस देष में समान षिक्षा लागू नहीं की जाती तब तक गरीब मजदूरों के बच्चों का विकास सम्भव नहीं है।

बैठक में अपना दल के आर0बी0 सिंह पटेल, प्रो0 गंगराम यादव, आनन्द हीरा राम पटेल संगठन प्रमुख, महेन्द्र सिंह, अंजनी कुमार मौर्य, अमर सिंह पटेल, सुनील पटेल, अषोक पटेल, राजेष पटेलबुलबुल, मीडिया सचिव इला0 हेमराज सोनकर मण्डल एवं जिलाध्यक्षों ने अपने विचार रखें।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top