Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

विभिन्न क्षेत्रों की आठ विभूतियों को मिला ‘डीडीयूपी सम्मान’

 Sabahat Vijeta |  2016-11-27 16:20:14.0

ddup


लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने आज दूरदर्शन केन्द्र लखनऊ के स्थापना दिवस पर आयोजित ‘डी.डी.यू.पी. सम्मान’ समारोह में नसीम साकेती को साहित्य के लिये, कल्याण दास सोनी को ललित कला के लिये, गंगाधरराव तैलंग को संगीत के लिये, संगम बहुगुणा को नाटक के लिये, डा. सूर्यकान्त को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के लिये, चन्द्र भूषण तिवारी को पर्यावरण के लिये, राम सरन वर्मा को कृषि के लिये तथा सुश्री अमिता शर्मा को बालिका शिक्षा के लिये स्मृति चिन्ह, अंगवस्त्र व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर अपर महानिदेशक, दूरदर्शन महानिदेशालय, सुश्री दीपा चन्द्रा, प्रेम प्रकाश शुक्ल उपमहानिदेशक, केन्द्र अध्यक्ष लखनऊ, पंकज पाण्डेय, निदेशक समाचार, सुश्री रमा अरूण त्रिवेदी कार्यक्रम प्रमुख सहित अन्य विशिष्ट जन उपस्थित थे।


राज्यपाल ने दूरदर्शन लखनऊ की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से अच्छा काम करने वालों को प्रेरणा मिलती है। जहां एक ओर कार्य की गुणवत्ता बढ़ती है तो वहीं अन्य लोगों को प्रोत्साहन भी मिलता है। प्रदेश में बहुत प्रतिभा उन्हें आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि चरैवेति!चरैवेति!! जीवन में चलने की प्रेरणा देता है और चलने वाला ही आगे बढ़ता है।


सुश्री दीपा चन्द्रा अपर महानिदेशक ने कहा कि दूरदर्शन द्वारा अगले साल पुरस्कारों की संख्या बढ़ेगी और लाइफ टाइम अचीवमेन्ट पुरस्कार भी दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि सम्मान प्राप्त करने वाले दूसरों के लिये प्रेरणा के स्रोत हैं और ऐसे लोगों के सम्मान से देश में बदलाव की शुरूआत होगी। कार्यक्रम में राज्यपाल ने दूरदर्शन द्वारा तैयार किया गया स्वच्छता गीत की सीडी का लोकार्पण किया। इस अवसर पर दूरदर्शन द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गये।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top