Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

गरीब मर रहा है, अमीर डर रहा है, क्या वास्तव में मेरा देश बदल रहा है : शिवपाल सिंह यादव

 Sabahat Vijeta |  2016-12-07 15:38:22.0

bjp-slams-shivpal-singh-yadav-for-blaming-their-party-for-muzaffarnagar-riots_160913110252


लखनऊ/बरेली. बरेली में आज विकास से विजय की ओर का शंखनाद करते हुए समाजवादी पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव की जनसभा का आयोजन किया. बेहद खराब मौसम के बावजूद जनसभा में बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी.


रैली में आये जनसमूह को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि ‘‘गरीब मर रहा है, अमीर डर रहा है, क्या वास्तव में मेरा देश बदल रहा है?’’ नोटबंदी से सामान्य जीवन खासतौर से ग्रामीण जन जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. पहले से ही कुटीर उद्योग व छोटे व्यापारी मंदी की मार का सामना कर रहे थे, अब नोटबंदी ने इनकी कमर ही तोड़कर रख दी है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की नोटबंदी की योजना यदि असफल रही तो देश की अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा असर पड़ेगा. अच्छे दिन का झूठा सपना दिखाकर नोटबंदी के बाद मोदी ने अब आम जनता और गरीबों का जीना मुश्किल कर दिया है.


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बरेली की कुल आबादी के करीब 30-40 प्रतिशत लोग किसी ना किसी प्रकार जरी के काम से जुड़े हैं. केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा एक्सपोर्ट बंद करने से बरेली में होने वाला जरी का व्यापार ही खत्म हो गया है जिससे इस काम से जुड़े लाखों लोग बेरोजगार हो गये. उन्होंने कहा कि हाथ से जरी का काम करने वाले कारीगर आज भीख मांगने पर मजबूर हैं. मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने गरीबों का रोजगार छीनने का काम किया है जिसे यहां का आवाम कभी नहीं भूलेगा.


शिवपाल ने कहा कि बरेली में पतंग के मांजे का भी अच्छा खासा कारोबार था जिसे भाजपा की जनविरोधी सरकार ने चीन से मांजे का आयात खोलकर खत्म करा दिया. भाजपा सरकार चीन के उद्योगों को बढ़ावा देकर देश की संस्कृति को ही खोखला करने में लगी है. पेटीएम जैसी चीनी कंपनी भी इसका ज्वलंत उदाहरण है. भारतीय जनता पार्टी की जनविरोधी नीतियों के कारण बरेली के अधिकांशत कुटीर उद्योग बंद हो चुके हैं.


विकास का खाका खींचते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बरेली को हमने चारों ओर फोरलेन राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ दिया है. बरेली-बदायूं और बरेली-बहेड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग जनता को समर्पित किया जा चुका है जबकि बरेली-पीलीभीत व बरेली-लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग जल्द तैयार होने वाला है. हमने बरेली में अनेक पुलों का निर्माण कराया. कुलेसिया फाटक, सहामत गंज, लालगंज, इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पुल और हरिमैन स्कूल वाला पुल प्रमुख हैं.


शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारी सरकार ने खेलकूद को बढ़ावा देने के लिए स्टेडियम को 109 करोड़ का बजट दिया. इसके अलावा कृषि विश्वविद्यालय बनाने का काम भी समाजवादी सरकार ने ही किया. समाजवादी पार्टी की सरकार ने बीज वितरण करने में रिकॉर्ड काम किया है जिससे हमारे किसान भाइयों को भरपूर लाभ पहुंचा.


उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में लैपटॉप वितरण करके हमारी सरकार ने बच्चों के भविष्य को उज्जवल करने का काम किया है. पिछले हफ्ते लखनऊ में मेट्रो का लोकार्पण कर हमारी सरकार ने ये साबित कर दिया कि अगर नीयत हो तो कम से कम समय में कोई भी काम पूरा किया जा सकता है. विकास के क्षेत्र में हमने कीर्तिमान हासिल किया है. पूर्वांचल में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे बना कर उत्तर प्रदेश के विकास को नयी गति दी है.


श्री यादव ने कहा कि यूपी 100 की सेवा हमारी सरकार ने शुरू करके ये दिखा दिया कि हम उत्तर प्रदेश के लोगों की सुरक्षा के लिए कितने चिंतित हैं.


समाजवादी पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव बरेली की विशाल जनसभा में जुटी विशाल भीड़ को देखकर गदगद हो गये. उन्होंने कहा कि आज की यह जनसभा देखकर लग रहा है कि इस बार बरेली की 9 की 9 सीट समाजवादी पार्टी की झोली में ही आयेंगी.


श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री के नोटबंदी के अभियान का फायदा उनके खास पूंजीपतियों को होगा. मोदी के मित्र पूंजीपति और कारपोरेट घराने देश की गरीब व भोली भाली जनता के पैसे का फायदा उठायेंगे और देश की गरीब व भोली भाली जनता का ही गला काटेंगे. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री को नोटबंदी का फैसला लेने से पहले संसद में चर्चा करानी चाहिये थी और कम से कम जनता को 6 माह का समय देना चाहिए था.


रैली में वीरपाल सिंह यादव जिलाध्यक्ष पूर्व सांसद, गायत्री प्रजापति कैबिनेट मंत्री, हाजी रियाज अहमद कैबिनेट मंत्री, ओमप्रकाश सिंह प्रदेश महामंत्री, अशोक वाजपेयी एमएलसी, धर्मेन्द्र यादव सांसद बदायूं, अम्बिका चौधरी प्रदेश प्रवक्ता, राममूर्ति वर्मा मंत्री उ. प्र. सरकार, बनवारी सिंह यादव जिलाध्यक्ष, अनिल सिंह चौहान प्रदेश अध्यक्ष अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा महासभा, राम आसरे विश्वकर्मा दर्जा प्राप्त मंत्री, हुलास राय सिंघल दर्जा प्राप्त मंत्री, ओमकार सिंह यादव मंत्री, अजीत यादव उर्फ गुड्डू, हेमराज वर्मा राज्य मंत्री, आई. एस. तोमर मेयर आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top