Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

VIDEO : मुलायम और अखिलेश के लोहिया पार्क को LDA अफसरों ने बना दिया डेंगू का अड्डा

 Tahlka News |  2016-08-14 06:45:53.0

VIDEO : मुलायम और अखिलेश के लोहिया पार्क को LDA अफसरों ने बना दिया डेंगू का अड्डा

मुलायम और अखिलेश के लोहिया पार्क को LDA अफसरों ने बना दिया डेंगू का अड्डा




  • सपा सुप्रीमो मुलायम  सिंह यादव का था ड्रीम प्रोजेक्ट

  • सीएम अखिलेश हमेशा करते हैं अम्बेडकर पार्क से तुलना

  • सैकड़ो मार्निंग वाकर्स की जिंदगी खतरे में , लोहिया पार्क बना डेंगू का अड्डा


 तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. राजधानी में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने एक हराभरा पार्क बनाने का जो सपना कई साल पहले देखा था और जिस पार्क के गुणगान करते हुए खुद सीएम अखिलेश यादव नहीं थकते , उस लोहिया पार्क को लखनऊ विकास प्राधिकरण के लापरवाह अफसर डेंगू और मलेरिया जैसे बिमारिरों का अड्डा बनाते जा रहे हैं.

इन अफसरों के कान इस कदर बंद हैं कि वहां रोज मार्निंग वाक् करने वाले सूबे के एक बड़े आईएएस अफसर की शिकायत को भी इन अफसरों ने कूड़े के ढेर में डाल रखा है. इस अफसर ने न सिर्फ गन्दगी के फोटो प्राधिकरण के अधिकारीयों को भेजी थी बल्कि पूरे पार्क का एक वीडियो भी बनाया कर भेजा था और जिम्मेदारो का ध्यान दिलाने की भरपूर कोशिस की थी मगर लगभग 20 दिन बीत जाने के बाद भी प्राधिकरण के जिम्मेदारो ने इसे साफ़ करने की जहमत नहीं उठाई है.

https://youtu.be/fIPbXY5xeCM

राजधानी इस समय डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी की गिरफ्त में है. डेंगू का मच्छर ठहरे पानी में पैदा होता है. लोहिया पार्क में सैकड़ो लोग मार्निग और इवनिंग वाक् के लिए जाते हैं. यहाँ का खूबसूरत जलाशय जिस कदर कई और ठहरे पानी से भरा हुआ है ऐसे में स्वस्थ होने की चाहत में इस पार्क का रूख करने वालो पर हर पल जानलेवा खतरा मंडरा रहा है.

राजधानी लखनऊ के अभिजात्य इलाके गोमती नगर में मुलायम सिंह यादव ने लोहिया पार्क का निर्माण कराया था. 80 एकड़ में फैले इस पार्क में खूब हरियाली लगायी गयी थी. समाजवादी चिंतको के इतिहास के साथ यहाँ पर्यावरण की दृष्टि से सैकड़ो किस्म के पेड़ लगे हैं और जागिंग ट्रैक भी बनाया गया है. एक खूबसूरत जलाशय भी बना और फुहारा भी लगा.

2012 में जब अखिलेश यादव ने सत्ता सम्हाली तो लोहिया पार्क को और बेहतर बनाने के निर्देश दिए गए. हालिया दिनों में पर्यावरण की बात करते समय अखिलेश हर बार अमबेडकर पार्क के पत्थरो की तुलना में लोहिया पार्क की हरियाली का जिक्र करना नहीं भूलते हैं. मगर उन्ही के विकास प्राधिकरण के अफसरों ने मुलायम और अखिलेश के ड्रीम प्रोजेक्ट लोहिया पार्क को बिमारियों का अड्डा बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top