Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्म भूमि पर नहीं मिली येचुरी को सभा की अनुमति

 Tahlka News |  2016-04-11 07:57:07.0

yechuri


भोपाल, 11 अप्रैल. मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर की जन्म स्थली महू में मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) को 14 अप्रैल को सभा करने की अनुमति देने से जिला प्रशासन ने इंकार कर दिया है। इस सभा को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं संसदीय दल के नेता सीताराम येचुरी संबोधित करने वाले थे। माकपा के राज्य सचिव बादल सरोज ने सोमवार को एक बयान जारी कर बताया कि माकपा ने डॉ. अम्बेडकर की 125वीं जन्मतिथि पर 14 अप्रैल को प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं का महू में समावेश करने तथा सामजिक लोकतंत्र की बहाली के अभियान के तहत अपने राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी के नेतृत्व में रैली करने का आह्वान किया था।


उन्होंने बताया कि इस आयोजन की अनुमति के लिए प्रशासन को तीन सप्ताह पहले आवेदन किया गया था। पहले प्रशासन ने बहाने बनाए और अब आखिर में स्थान, भीड़, यातायात में अवरोध की बात कहते हुए महू के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) ने सभा की अनुमति देने से मना कर दिया।

बादल का आरोप है कि सभा की अनुमति नहीं दिए जाने के पीछे मुख्य कारण उसी दिन महू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन है। इस सभा के लिए स्कूल, कॉलेज, आंगनबाड़ी, सरकारी कर्मचारियों को भीड़ जुटाने का लक्ष्य देकर प्रधानमंत्री के सामने अपनी क्षमता दर्शाने की धुन में मुख्यमंत्री शिवराज चौहान की सरकार सारी लोकतांत्रिक मान मर्यादा रौंदने पर उतारू है।

माकपा ने अब 14 अप्रैल को 'अब और एकलव्य नहीं-और शम्बूक नहीं-सामाजिक लोकतंत्र चाहिए' के मुद्दे पर प्रदेशभर में एक अभियान शुरू करने का ऐलान किया है, जो बाद में राजधानी भोपाल में बड़ी रैली के साथ संपन्न होगा। रैली को सुभाषिणी अली और सीताराम येचुरी संबोधित करेंगे।


(आईएएनएस)

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top