Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

डॉ. अम्बेडकर ने समाज में सबको बराबरी का दर्जा दिया

 Sabahat Vijeta |  2016-12-06 13:06:41.0

navjot kaur sidhu


लखनऊ. भारतीय संविधान के निर्माता-भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के निर्वाण दिवस के मौके पर आज उ.प्र. कांग्रेस कमेटी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी की अध्यक्षता में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की शुरूआत बाबा साहब के चित्र पर पुष्पांजलि से हुई. सभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस के प्रचार एवं प्रकाशन विभाग के चेयरमैन सुबोध श्रीवास्तव ने किया.


श्रद्धांजलि सभा को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के अनुशासन समिति के चेयरमैन एवं पूर्व मंत्री रामकृष्ण द्विवेदी ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने दलितों, शोषितों एवं वंचितों के उत्थान के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित कर दिया.


पूर्व मंत्री राजबहादुर ने कहा कि बाबा साहब के सपनों को यदि किसी राजनैतिक दल ने पूर्ण करने के लिए कार्य किया, तो वह मात्र कांग्रेस पार्टी है अन्य किसी भी राजनैतिक दल ने बाबा साहब के सपने को साकार करने के लिए मात्र भाषण दिये हैं परन्तु कोई भी कार्य नाममात्र के लिए भी नहीं किया.


प्रदेश कांग्रेस के मीडिया इंचार्ज एवं पूर्व मंत्री सत्यदेव त्रिपाठी ने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने सामाजिक समरसता और दलितों, पिछड़ों को संविधान में व्यवस्था देकर यह सुनिश्चित किया कि समाज में सबको बराबरी का दर्जा मिलना चाहिए.


श्रद्धांजलि सभा को प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री एवं अनुसूचित जाति विभाग के संयोजक के.के. आनन्द, प्रवक्ता आर.ए. प्रसाद पूर्व आईएएस, अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन एवं पूर्व एमएलसी हाजी सिराज मेंहदी, अवधेश सिंह, श्रीमती सिद्धिश्री, श्रीमती सुनीता सोनकर, पार्षद प्रदीप कनौजिया, महामंत्री हनुमान त्रिपाठी, पूर्व सैनिक विभाग के चेयरमैन अशोक गोयल, महामंत्री गुप्तेश्वर उपाध्याय, शहर कांग्रेस अध्यक्ष बोधलाल शुक्ला, इरशाद अली आदि ने सम्बोधित करते हुए बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.


श्रद्धांजलि सभा में प्रमुख रूप से प्रदेश कांग्रेस संगठन प्रभारी एवं पूर्व विधायक फजले मसूद, प्रवक्ता वीरेन्द्र मदान, महामंत्री-प्रभारी प्रशासन प्रमोद सिंह, पंकज तिवारी, अरशी रजा, अक्षयवर शुक्ल, हरिओम कठेरिया, गोविन्द सिंह, श्रीमती अनन्ता तिवारी, मुन्ना लाल भारती, सी.पी. भारतीय, मोहम्मद नासिर, आर.बी. सिंह एडवोकेट, डॉ. शहजाद आलम इन्द्रजीत आदि सैंकड़ों कांग्रेसजन मौजूद रहे.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top