Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने पेट से निकाला आधा किलो बालों का गुच्छा

 Vikas Tiwari |  2016-11-01 17:59:49.0

Doctors

तहलका न्यूज़ ब्यूरो 
आजमगढ़.  बचपन से बालों को निगलने की बुरी आदत के चलते असहनीय पेट दर्द की पीड़ा से ग्रसित 13 वर्षीय छात्रा को जिला अस्पताल के शल्य चिकित्सक व उनकी टीम द्वारा मंगलवार को जीवनदान मिला।

लगभग डेढ़ घंटे तक चले आपरेशन के बाद छात्रा के पेट से आधा किलोग्राम वजन का बालों का गुच्छा निकाला गया। परिजनों के साथ ही तमाम लोगों ने चिकित्सकीय टीम के प्रति आभार जताया है। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के ककरहटा ग्राम निवासी फूलचंद्र भारती की 13 वर्षीय पुत्री रचना नगर के हीरापट्टी स्थित केंद्रीय विद्यालय में कक्षा सात की छात्रा है।


रचना को बचपन से ही बाल निगलने की आदत थी। इस बुरी आदत के चलते उसके पेट में बालों का गुच्छा एकत्र हो जाने की वजह से तेज़ पेट दर्द होने लगा। तमाम चिकित्सा के बाद भी लाभ न मिलने पर परिजनों ने पेट दर्द से पीड़ित रचना को जिला अस्पताल के सर्जन डा. संतोष गुप्ता को दिखाया। पेट के अल्ट्रासाउंड कराए जाने के बाद मिली रिपोर्ट को देख चिकित्सक भी भौचक रह गए। उन्होंने परिजनों को आपरेशन की सलाह दी।

मंगलवार को डा. गुप्ता व उनकी टीम द्वारा सफल आपरेशन कर छात्रा के पेट से आधा किलोग्राम वजन का बालों का गुच्छा निकाल उसे नया जीवन देने का पुनीत कार्य किया गया। छात्रा के पेट से निकले बालों का गुच्छा देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। वहीं लोग चिकित्सकीय टीम की प्रशंसा भी कर रहे थे।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top