Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

रुक नहीं रहा BHU में बवाल, ट्रामा सेंटर में जमकर हुई मारपीट

 Anurag Tiwari |  2016-09-01 07:04:38.0

Banaras Hindu University, BHU, Varanasi, Students, Brawalतहलका न्यूज ब्यूरो

वाराणसी. धर्मनगरी के प्रतिष्ठित काशी हिन्दू विश्वविद्याल में पिछले 15 दिनों से मारपीट और प्रदर्शन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

बुधवार की की रात भी ट्रामा सेंटर में छात्र और डाक्टर आपस में भिड़ गये। दोनो पक्षों में जमकर मारपीट हुई,  डाक्टरों के हमले से जहां तीन छात्र गम्भीर रुप से घायल हो गये, वहीं इस मारपीट में कुछ डाक्टरों को भी चोटे आई हैं।

डाक्टरों को पीटने के बाद आक्रोशित छात्रों ने बीएचयू परिसर स्थित धनवन्तरी छात्रावास में घुसकर एक दर्जन से ज्यादा बाईकों को आग के हवाले कर दिया और जमकर तोड़ फोड़ किया। बवाल की सूचना पर देर रात ही जिले  के कप्तान आकाश कुलहरि, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद की अगुवाई में दस थानों की पुलिस फोर्स और पीएसी मौके पर पहुंची और स्थिति को जैसे तैसे नियन्त्रण में लिया।


Banaras Hindu University, BHU, Varanasi, Students, Brawal

इस विवाद के बाद बीएचयू में तनाव व्याप्त है छात्र और डाक्टर दोनो ही आक्रोशित है। डाक्टरों ने अनपे एमएस डाक्टर ओपी उपाध्याय को जमकर खरी खोटी सुनायी और उन्हें चेतावनी दी कि जबतक दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं होगी वे ड्यूटी पर नहीं आयेंगे। उम्मीद है कि रेजीडेंट डाक्टर गुरुवार से हड़ताल पर चले जाये।

पुलिस कप्तान आकाश कुलहरि के निर्देश पर बीएचयू परिसर और ट्रामा सेंटर में भारी संख्या में फोर्स को तैनात कर दिया गया है ताकि किसी तरह की अप्रिय स्थिति से निपटा जा सके। उन्होंने बताया कि कुछ छात्र अपने बीमार साथी को लेकर ट्रामा सेंटर में इलाज के लिए पहुंचे थे उसी दौरान छात्रों व डाक्टरों के बीच कहासुनी हो गयी।

इसी कहासुनी के दौरान दोनो पक्ष आपस में भिड़ गये। वाराणसी पुलिस कप्तान ने बताया कि इस ट्रामा सेंटर में हुई मारपीट में कुल तीन छात्र गम्भीर रुप से घायल है जिनका इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि दोनो पक्षों से तहरीर लेने के बाद उपद्रव करने वाले सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक विधिक कार्रवाई की जायेगी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top