Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

पुलिस से परेशान हैं तो बेखौफ कीजिए शिकायत

 Vikas Tiwari |  2016-06-01 22:33:55.0

download (9)
भदोही. उत्तर प्रदेश की भदोही पुलिस ने आम लोगों के सुझाव और शिकायतों के लिए नायाब तरीका निकाला है। इसके मुताबिक, अगर आप पुलिस से परेशान हैं या व्यवस्था में सुधार के लिए शिकायत या सुझाव देना चाहते हैं तो आपका स्वागत है। (20:12)
जिले के पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद भूषण पांडेय ने कहा, "आम लोगों में कुछ व्यक्ति अपनी समस्या या सुझाव को प्रत्यक्ष रूप से सामने नहीं रख पाते हैं। ऐसी स्थिति में जनता की समस्याओं और सुझावों को सामने लाने के लिए समस्त थानों, पुलिस कार्यालय एवं पुलिस अधीक्षक आवास स्थित शिविर कार्यालय पर 'समस्या और सुझाव पेटिका' की स्थापना सुनिश्चित की जा रही है।"


उन्होंने कहा, "पेटिका में ताले की भी व्यवस्था की जाएगी, जिसकी चाबी संबंधित क्षेत्राधिकारी और वाचक या फिर आशुलिपिक के पास ही रहेगी। थानों पर स्थापित की जाने वाली पेटिका के प्रार्थना पत्रों को संबंधित थाने के क्षेत्राधिकारी, पुलिस कार्यालय पर वाचक एवं शिविर कार्यालय पर आशुलिपिक द्वारा समय-समय पर ताला खोल कर निकाला जाए एवं पुलिस अधीक्षक के समक्ष प्रस्तुत किया जाए।"

उन्होंने कहा, "इस प्रक्रिया में एक सप्ताह से ज्यादा का अंतराल न होने पाए। इस बात का भी ध्यान रखा जाए कि कोई आवेदक या सुझावकर्ता अपना नाम गुप्त रखना चाहता है तो उसकी गोपनीयता बनाई रखी जाए।"

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top