अपना सर गंजा करा कर सोनू ने विरोधियों को कर दिया गंजा

 2017-04-19 14:05:58.0

अपना सर गंजा करा कर सोनू ने विरोधियों को कर दिया गंजा

पुष्कर अवस्थी
(लेखक स्वतंत्र चिन्तक हैं)

मस्जिदों से, लाउडस्पीकर पर दिन रात की जाने वाली अज़ान के खिलाफ सोनू निगम ने क्या आवाज़ उठाई की जहां एक तरफ, भारत के सेक्युलरपंथियों की गंगाजमुनी तहजीब के साथ कश्मीरियत का सूफ़ीपना खतरे में आगया वही भारत के मुस्लिमो के रहनुमा बने मुल्ला मौलवियों का इस्लाम भी खतरे में पड़ गया।

अब जब इतना सब कुछ खतरे में पड़ जायेगा, तो यह लाज़मी है कि सोनू निगम के विरोध में सेक्युलरपंथी मीडिया और सोशल मीडिया पर मुहिम छेड़ेगे और वही मुसलमानो की आहत भावनाओ का ख्याल रखते हुए मुल्ला और मौलवी भी सोनू के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। और आशानुसार वही हुआ भी है। इस पूरे वाकये को शेष भारत की जनता तो बड़ी उत्सुकता से देख रही थी क्योंकि सेक्युलरो के अनर्गल प्रलाप को झन्नाटेदार जवाब तो दिया जा रहा था लेकिन मुल्ला मौलवियों के कुफ्र का जवाब देना थोड़ा टेढ़ी खीर था क्योंकि बिना सोनू निगम के मजबूती से खड़े हुए इनको जवाब नही दिया जा सकता था।

भारत मे इस्लाम खतरे में है, मुसलमान खतरे में है, यह खेल तो भारतीय मुसलमानों के रहनुमा बने उनके मुल्ला मौलवी, पिछली एक शताब्दी से 'खिलाफत मूवमेंट' के समय से ही खेलते आरहे है और इसी जोशो खरोश में, अपने डर को, मुसलमानों का डर बताते हुए, बंगाल के एक सैयद शाह अतेफ अली अल कादरी ने सोनू निगम के खिलाफ फतवा जारी करते हुए, सोनू निगम को गंजा करने वाले को 10 लाख रुपये के इनाम की भी घोषणा कर दी। अब इस फतवे का मामला दिलचस्प हो गया था क्योंकि सेक्युलरपंथियों, मुल्ला मौलवियों के साथ शेष भारत के बहुत से लोग भी इसी बात का इंतज़ार कर रहा था कि सोनू निगम कब माफी मांगते है और अपने ट्वीट से किनारा कर लेते है लेकिन यहां तो सोनू निगम ने डरे हुए सैयद शाह को तब और डरा दिया जब वे खुद ही गंजे हो गये और फ़तवेबाज़ सैयद शाह से इनाम के रुपये 10 लाख की मांग कर बैठे।

मुझे लगता है यहां सोनू निगम का इनाम मांगना तो बिल्कुल जायज था लेकिन सैयद शाह का इनाम के 10 लाख न देकर भाग जाना बिल्कुल भी जायज नही था। उनका भागना, उनको नजायज बना रहा है। लेकिन इसके साथ, इस पूरे वाकये ने पूरे भारत को यह दिखा दिया है कि सैयद शाह अतेफ अली अल कादरी और उनके ऐसे लोग भारत के लिए न सिर्फ नजायज है बल्कि उनका फतवा और उनकी ओर से खड़े लोग भी नजायज है।

आज सोनू निगम के एक सिर्फ गंजे सर ने इन कट्टरपंथियों और उनके साथ हुआं हुआं करते हुए सेक्युलरपंथियों के जमावड़े को सर से लेकर नीचे तक गंजा कर दिया है।

Tags:    
loading...
loading...

  Similar Posts

Share it
Top