Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

डिवाइडर पर कट बंद किये जाने के विरोध मे लोगों ने कार्य रुकवाकर किया प्रदर्शन

 Sabahat Vijeta |  2016-10-22 12:52:10.0

road-jaam


लखनऊ. मड़ियांव के सीतापुर रोड एन.एच.-24 के डुडौली मार्ग के लिए पहले से बने डिवाइडर क्रासिंग को दुर्घटनाओं की आशंका के नाम पर बन्द करने की निर्माण विभाग की कोशिश को नागरिकों ने प्रबल विरोध और नारेबाजी करके विफल कर दिया।


भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप शुक्ला"टिंकू" के नेतृत्व में कल रात से ही विरोध उस समय शुरू हो गया था जब लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की टीम डिवाडर मोड़ पर पहुंची और क्रासिंग बन्द करना शुरू किया। विरोध करने पर कर्मचारी तो रात के कारण चले गए लेकिन आज दोपहर में आ कर फिर वही प्रयास किया जिसका स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध किया और नारेबाजी करके रास्ता बन्द करने की साजिश को विफल कर दिया। आन्दोलन कारियों ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा पुराने रास्ते की स्वीकृति न मानने पर गृहमंत्री के स्थानीय प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी से वार्ता कराई गई और विभागीय अधिकारियों को निवेदन सहित प्रार्थनापत्र प्रेषित किया गया, तब जाकर रास्ता खुला और अब जाकर आवागमन जारी हो गया है, जो प्रियदर्शिनी बी-2 व 3, प्रीतीनगर, भरतनगर के बगल से महाराजा अग्रसेन मार्ग होते हुए अन्ना मार्केट समेत कई क्षेत्रों के नागरिकों को आई आई एम रोड तक ले जाता है। क्षेत्रीय लोगों ने इस निर्णय पर हर्ष व्यक्त करते हुए समाजसेवी प्रदीप शुक्ला का आभार व्यक्त किया है।


प्रदर्शन में मौजूद दिलीप कुमार विश्वकर्मा दीपू, धनराज गौतम ,उमेश यादव , राम कुमार, श्यामकिशोर, अजय, संजय जायसवाल, डा. आशीष पाण्डेय, किशोर प्रजापति, गजेन्द्र मि़श्रा, कमलेश सिंह का कहना था कि कट बंद होने से लोगो को आवागमन मे काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा । पलटन छावनी निवासी राम कुमार का कहना था कि भरत नगर मे स्थित शमशान घाट जाने का एकमा़त्र रास्ता यही है और इसके बंद होने से हम लोगो को काफी दिक्कते होगी। युवा समाजसेवी प्रदीप शुक्ला ‘‘टिंकू’’ का कहना था कि कट बंद होने से भरत नगर, प्रीति नगर, डुडौली व नायक नगर सहित आस पास के मोहल्ले मे रहने वाले लगभग पाॅच लाख की आबादी प्रभावित होगीं। उन्होने बताया कि केन्द्रीय गृहमंत्री व सांसद राजनाथ सिंह जी को इस संबंघ मे प़़त्र दिया जा चुका है जिस पर बीते 15 अक्टूबर को सांसद प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी ने एसपी ट्राफिक को पत्र लिखा था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top