Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

नोटबंदी के विरोध में यूपी विधानसभा के सामने बाँटें आलू

 Girish Tiwari |  2016-11-30 06:46:52.0

up-free-distribute-potetato-in-notebandi
तहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ.
यूपी की राजधानी लखनऊ में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने नोटबंदी के खिलाफ विरोध का अनोखा तरीका निकाला है. बुधवार को बीकेयू के नेतृत्व में राजधानी पहुंचे सैकड़ों किसानों ने विधान सभा के सामने अपनी फसलों की मंडी लगाकर उसे मुफ्त में बांट रहे हैं.

जहां एक तरफ राजनीतिक दल भारत बंद और आक्रोश रैली के जरिए जनता की मुसीबतों को बढ़ा रहे हैं, वैसे में इन किसानों का यह प्रदर्शन वाकई लोगों के दिलों को छू रहा है.


फ्री में आलू लेने पहुंचे एक शख्स ने बताया कि उसे इतना आलू मिल गया है कि उसका 15-20 दिनों तक काम चल जाएगा और उसने 500-600 रुपये बचा लिए.

वहीं बीकेयू के एक नेता ने बताया कि, “क्या करें मजबूरी है. फसल तैयार है और न ही कोई खरीद रहा है और न कोल्डस्टोरेज में जमा करा पा रहे हैं, पैसों की किल्लत हो गई है.

किसान मारे-मारे फिर रहे हैं. ऐसे में दर-दर की ठोकरें खाने और फसल बर्बाद होने से अच्छा है कि लोगों को फ्री में बांट दें.”हरिराम वर्मा ने बताया, "हम नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

हम फ्री में आलू बांट रहे हैं. इसके बाद प्रदर्शन भी करेंगे. सरकार को कुछ करना चाहिए."किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष ने कहा, " हम नोटबंदी के खिलाफ नहीं. लेकिन नवम्बर में 1000 की नोट से हम क्या करेंगे. बोआई का सीजन है.


किसान क्या करे?"वाकई में इनका दर्द शायद किसी को दिखे या न दिखे लेकिन एक बात तो तय है कि खून-पसीने से पैदा की गई इस फसल को वे बर्बाद होने से अच्छा फ्री में बांटना ही बेहतर समझ रहे हैं. अब देखना होगा कि सरकार इन किसानों के लिए क्या कदम उठाती है.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top