Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

भारतेन्दु नाट्य अकादमी के निदेशक पर छात्रा के शर्मनाक इलज़ाम

 Sabahat Vijeta |  2016-05-12 17:10:05.0

bnaतहलका न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित कला संस्थान भारतेन्दु नाट्य एकेडमी के कार्यवाहक निदेशक पर संस्थान की एक छात्रा ने उत्पीड़न का सनसनीखेज आरोप लगाया है. इस छात्रा का इलज़ाम है कि कार्यवाहक निदेशक उसे रात में फोन करता था और छात्रावास में रात में मिलने आता था. जब छात्रा ने इसका विरोध किया और शिकायत करने की बात कही तो कार्यवाहक निदेशक ने उसे संस्थान से निष्काषित करने की धमकी दे दी.

डरी हुई छात्रा ने घबराकर अब हॉस्टल जाना बंद कर दिया है. इस पर कार्यवाहक निदेशक का उसे धमकाना बदस्तूर जारी है. इसकी जानकारी जब छात्रों को हुई तो उन्होंने कार्यवाहक निदेशक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी गोमती नगर अखिलेश चन्द्र पांडेय ने बताया उनके पास अभी तक इस मामले में कोई तहरीर नहीं आई है. तहरीर मिलते ही वह कार्यवाही करेंगे. कार्यवाहक निदेशक ने खुद पर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.


इलाहाबाद के फूलपुर की रहने वाली यह छात्रा भारतेंदु नाट्य एकेडमी में अप्रेंटिसशिप पर है. उसका इलज़ाम है वह पहले निजी गर्ल्स हॉस्टल में रहती थी. इसके बाद कार्यवाहक निदेशक मनोज कुमार सिंह ने उसे संस्थान के छात्रावास में शिफ्ट करा दिया. छात्रा कार्यवाहक निदेशक के मंसूबों को नहीं समझ पाई लेकिन कुछ दिन बाद जब वह उसे रात में फोन करने लगे. तो छात्रा ने उन्हें फोन करने को मना किया. इस पर वह रात में छात्रावास में मिलने जाने लगे.

छात्रा का इलज़ाम है कि जब उसने इसकी शिकायत करने के लिए कहा तो उसे कार्यवाहक निदेशक ने संस्थान से निष्काषित करने की धमकी दे डाली. छात्रा ने डर के मारे जब छात्रावास खाली कर दिया. तब उसे कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया. छात्रा ने जब इसकी जानकारी अपने साथियों को दी तो वह आक्रोशित हो गए. उन्होंने उन्होंने कार्यवाहक निदेशक के खिलाफ ज़बरदस्त प्रदर्शन किया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top