Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

कांग्रेस के पूर्व विधायक हैं दिल्ली पुलिस के मोस्ट वांटेड अपराधी

 Abhishek Tripathi |  2016-05-22 10:46:04.0

rambir shokeenतहलका न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व विधायक रामबीर कीन ने दिल्ली पुलिस की नाम में दम कर दिया है। रामबीर दिल्ली पुलिस की मोस्ट वांटेड सूची में सबसे ऊपर हैं। इसके साथ रंबीर अब एक लाख रुपए का ईनामी बदमाश घोषित किया जा चुका है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, बाहरी दिल्ली का टीलू, मंजीत महल, नाफे मंत्री सहित कई लोग एक कुख्यात गिरोह के प्रमुख सदस्य हैं। ये सभी अपराधी हत्या के आरोप में वांछित चल रहे हैं।


बता दें कि दिल्ली पुलिस ने पूर्व विधायक रामबीर शौकीन पर मकोका (महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम) लगा दिया है। इसके साथ ही पूर्व विधायक को भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। शौकीन 2013 में मुंडका से विधायक चुने गए थे।


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि रामबीर शौकीन पर अपने भांजे एवं कुख्यात अपराधी नीरज बवाना के साथ मिलकर आपराधिक गिरोह को संचालित करने का आरोप है। दोनों अवैध वसूली में लिप्त रहे हैं। इसी के चलते रामबीर पर मकोका लगाया गया है।


बताते चलें कि, स्पेशल सेल ने बीते 6 अप्रैल को नीरज को गिरफ्तार किया था। पूछताछ में मालूम हुआ था कि रामबीर अपने भांजे के साथ अपहरण, हत्या एवं फिरौती जैसी वारदातों में लिप्त था। नीरज ने बताया कि रामबीर उसे हर तरह की सहायता मुहैया कराता था। उसने बताया था कि 2013 के विधानसभा चुनाव में लड़ने के लिए अपने मामा को करीब 40 करोड़ भी वसूली के जरिए दिए थे।


इसी साल पत्नी के साथ शामिल हुए थे कांग्रेस में
रामबीर शौकीन इस साल जनवरी में अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे। उनकी पत्नी रीता शौकीन ने मुंडका से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top