Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

IPL9: डेयरडेविल्स को पंजाब ने नौ रन से हरा दिया!

 Tahlka News |  2016-05-07 18:50:17.0

punjab071605तहलका न्यूज ब्यूरो

मोहालीः मार्कस स्टोइनिस ने अर्धशतक जड़ने के बाद तीन विकेट भी चटकाए जिससे किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में आज यहां दिल्ली डेयरडेविल्स को नौ रन से हरा दिया.

पंजाब ने स्टोइनिस (52) और रिद्धिमान साहा (52) के अर्धशतकों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 58 रन की साझेदारी की बदौलत पांच विकेट पर 181 रन का स्कोर खड़ा किया जो आईपीएल नौ में उसका सर्वोच्च स्कोर है. दिल्ली की टीम इसके जवाब में सलामी बल्लेबाजों क्विंटन डिकॉक (52) और संजू सैमसन (49) के बीच पहले विकेट की 70 रन की तेजतर्रार साझेदारी के बावजूद पांच विकेट पर 172 रन ही बना सकी.


पंजाब की ओर से स्टोइनिस ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 40 रन देकर तीन विकेट चटकाए. मोहित शर्मा ने किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 21 रन खर्च किए.

पंजाब की नौ मैचों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं लेकिन टीम अंतिम स्थान पर ही है. नौ मैचों में लगातार दूसरी हार के बाद दिल्ली के पांच जीत से 10 अंक हैं लेकिन वह तीसरे स्थान पर बरकरार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरे डेयरडेविल्स को डिकॉक और सैमसन की जोड़ी ने सतर्क शुरूआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में 51 रन जोड़े. डिकाक शुरूआत से ही अच्छी लय में नजर आए. सैमसन ने मोहित पर चौके के साथ खाता खोला जबकि डिकॉक ने लेग स्पिनर केसी करियप्पा और संदीप शर्मा पर चौके मारे.

डिकॉक ने स्टोइनिस का स्वागत लगातार दो चौकों के साथ किया जबकि बायें हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका जड़ा. उन्होंने स्टोइनिस पर मिडविकेट पर छक्का जड़कर 27 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में प्वाइंट पर अक्षर को कैच दे बैठे. उन्होंने 30 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के मारे.

सैमसन और करूण नायर ने इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 51 रन जोड़े. सैमसन ने करियप्पा पर लांग आफ पर छक्का और फिर चौका मारा. दोनों ने 12वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

सैमसन ने स्टोइनिस पर लगातार दो चौके मारे लेकिन अगली गेंद को लांग आन पर ग्लेन मैक्सवेल के हाथों में खेल गए. उन्होंने 35 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा. मोहित की गेंद पर मिलर ने बाउंड्री पर नायर का कैच छोड़ा. दिल्ली को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 50 रन की दरकार थी. नायर ने इसके बाद करियप्पा की गेंद पर मिलर को कैच थमाया. नायर ने 25 गेंद में 23 रन बनाए और सिर्फ एक चौका मारा.

सैम बिलिंग्स भी नौ गेंद में छह रन बनाने के बाद स्टोइनिस की गेंद पर साहा को कैच दे बैठे. कालरेस ब्रेथवेट (छह गेंद में 12 रन) ने संदीप पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में गुरकीरत को कैच दे बैठे.

मोहित ने 19वें ओवर में सिर्फ तीन रन खर्च किए जिससे दिल्ली को अंतिम ओवर में 25 रन की दरकार थी लेकिन संदीप के इस ओवर में 15 रन ही बन सके. क्रिस मौरिस 12 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले साहा और स्टोइनिस ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़कर पंजाब के लिए ठोस मंच तैयार किया. साहा ने 33 गंेद की अपनी पारी में सात चौके मारे जबकि स्टोइनिस की 44 गेंद की पारी में तीन चौके और दो छक्के शामिल रहे. अक्षर पटेल (पांच गेंद में नाबाद 16) और डेविड मिलर (छह गेंद में नाबाद 11) ने अंत में छठे विकेट के लिए 1 . 5 ओवर में 29 रन की अटूट साझेदारी की जिससे पंजाब ने अंतिम छह ओवर में 75 रन जोड़े.

विजय ने भी मौरिस पर चौका जड़ा लेकिन इसी तेज गेंदबाज की अगली गेंद पर डीप मिडविकेट पर कालरेस ब्रेथवेट को कैच दे बैठे. टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 45 रन बनाए. आईपीएल में पदार्पण कर रहे हाशिम अमला :01: रन आउट हुए. साहा और स्टोइनिस ने इसके बाद पारी को संवारा. साहा ने शमी पर चौके के साथ खाता खोला जबकि स्टोइनिस ने नदीम पर पारी का पहला छक्का जड़ा. उन्होंने तेज गेंदबाज ब्रेथवेट पर भी चौका और छक्का मारा.

स्टोइनिस ने लेग स्पिनर अमित मिश्रा पर एक रन के साथ 13वें ओवर में टीम के रनों का सैकड़ा पूरा किया.

स्टोइनिस ने जहीर खान (25 रन पर एक विकेट) पर एक रन के साथ 42 गेंद में आईपीएल का अपना पहला और टी20 करियर का दूसरा अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसी ओवर में लांग आन पर संजू सैमसन को कैच दे बैठे. साहा ने इसके बाद मोर्चा संभाला. उन्होंने मिश्रा पर दो चौके जड़ने के बाद जहीर पर लगातार तीन चौके जड़े और फिर मौरिस पर दो रन के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया.

ग्लेन मैक्सवेल :16: ने मिश्रा पर छक्का जड़ा लेकिन मैरिस की सीधी गेंद को चूककर बोल्ड हो गए. अगली गेंद पर शमी ने साहा को भी मौरिस के हाथों कैच करा दिया. शमी पर मिलर ने चौका जड़ा. अक्षर ने शमी और मौरिस पर छक्कों के साथ टीम का स्कोर 180 रन के पार पहुंचाया.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top