Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

अयोध्या में आतंकी हमला: 12 अप्रैल को कोर्ट सुनाएगा फैसला

 Tahlka News |  2016-03-29 12:13:01.0

a1तहलका न्यूज ब्यूरो
इलाहाबाद, 29 मार्च. अयोध्या में पांच जुलाई 2005 को हुए आतंकी हमले में आज आने वाला फैसला एक बार फिर टल गया। इस मामले में आज नैनी सेंट्रल जेल इलाहाबाद से फैसला आना था। अब इस मामले का फैसला 12 अप्रैल को आएगा।


अयोध्या में जुलाई 2005 के आतंकी आतंकी हमले पर अब 12 अप्रैल को सुनाया जाएगा फैसला। इलाहाबाद के सेंट्रल जेल, नैनी में बनी विशेष कोर्ट में आज विशेष न्यायाधीश एके गुप्ता ने नयी तारीख तय की।


अयोध्या में 11 वर्ष पहले आतंकी हमले के मामले का फैसला आज आना था। अब इलाहाबाद के सेंट्रल जेल, नैनी में बंद पांच आतंकियों के बारे में फैसले की अगली आज देर शाम तक तय होगी। जेल अधीक्षक केदारनाथ ने बताया विशेष न्यायाधीश शाम को फैसले की अगली तारीख तय करेंगे। इससे पहले 21 मार्च की तारीख तय की गई थी। फैसले के लिए कहा जा रहा है कि अभी पूरा फैसला लिखा नहीं जा सका है।


इससे पहले अयोध्या राम जन्म भूमि परिसर में 11 वर्ष पहले हुए आतंकी हमले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की स्पेशल बेंच ने सुनवाई करते हुए फैसला 29 मार्च तक के लिए टाल दिया था। इस हमले के 5 आरोपी आतंकी इलाहाबाद के केंद्रीय कारागार नैनी में बंद हैं। पांच जुलाई 2005 को आतंकियों ने रामजन्म भूमि परिसर में धमाका किया था। इलाहाबाद की नैनी जेल में बंद आरोपियों में जम्मू के पुंछ जिले के आसिफ इकबाल उर्फ फारुख, मो.नसीम, मो.अजीज, शकील अहमद और यूपी के सहारनपुर के निवासी डॉ. इरफान शामिल हैं। 2006 में हाईकोर्ट के आदेश पर उन्हें फैजाबाद जेल से इलाहाबाद में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया गया। सुरक्षा कारणों से जेल में ही विशेष न्यायाधीश ने मामले की सुनवाई की। कुल 51 गवाहों ने गवाही दी थी।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top