Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

31दिसम्बर को आजमगढ़ के मुबारकपुर में होगा कांग्रेस का मण्डलीय अल्पसंख्यक सम्मेलन

 Sabahat Vijeta |  2016-12-30 12:18:08.0

siraj-mehdi


लखनऊ. उ.प्र. कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन खुर्शीद अहमद सैय्यद की मौजूदगी में पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में हुई अल्पसंख्यक विभाग की बैठक में प्रदेश भर में मण्डलवार अल्पसंख्यक सम्मेलन किये जाने का निर्णय लिया गया था जिसके तहत कल दिनांक 31दिसम्बर,2016 को आजमगढ़ के मुबारकपुर में मण्डलीय अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है.


यह जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी ने बताया कि इस मण्डलीय अल्पसंख्यक सम्मेलन में अल्पसंख्यक विभाग के राष्ट्रीय चेयरमैन खुर्शीद अहमद सैय्यद, विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी आदि राष्ट्रीय एवं प्रदेशीय वरिष्ठ नेतागण शामिल होंगे.


श्री मेंहदी ने बताया कि इसी क्रम में आगामी 9 जनवरी,2017 को कानपुर में मण्डलीय अल्पसंख्यक सम्मेलन आयोजित किया जायेगा. इसी बीच अन्य मण्डलों में भी आयोजित किये जाने वाले मण्डलीय सम्मेलनों की तिथियों का निर्धारण कर उनकी घोषणा की जायेगी.


हाजी सिराज मेंहदी ने बताया कि 27 सालों में गैर कांग्रेसी सरकारों के कुशासन के कारण यूपी बेहाल है- सपा सरकार ने पिछले विधानसभा चुनाव में अपने घोषणापत्र में अल्पसंख्यक समाज से जो वादा किया था उसमें एक भी वादा पूरा नहीं किया. इसी प्रकार बसपा मुखिया सुश्री मायावती चार बार मुख्यमंत्री रहीं, इनके द्वारा जो अल्पसंख्यक समुदाय को ठगने का काम किया गया, भाजपा की केन्द्र में जबसे सरकार आयी है अल्पसंख्यकों को डराने की कोशिशें की जा रही हैं, अल्पसंख्यक समुदाय के बेहतरी के लिए केन्द्रीय बजट में भारी कटौती करके जिस प्रकार आर्थिक और शैक्षिक विकास के मार्ग को अवरूद्ध किया गया, बेरोजगारों से किया गया वादा खोखला साबित हुआ आदि तमाम मुद्दे इन मण्डलीय सम्मेलनों के मुख्य बिन्दु होंगे. उन्होने कहा कि विगत 27 सालों में उत्तर प्रदेश में इन गैर कांग्रेसी सरकारों की जनविरोधी नीतियों एवं कार्यों के कारण प्रदेश की हुई बदहाली को जनता के सामने चार्जशीट बनाकर प्रस्तुत किया जायेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top