Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

चिकनगुनिया से दिल्ली में 3 लोगों की मौत

 Vikas Tiwari |  2016-09-13 11:10:56.0

चिकनगुनिया

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी स्थित गंगा राम अस्पताल में चिकनगुनिया से तीन लोगों की मौत हो गई। तीनों लोगों की मौत सोमवार को हुई, जिनकी उम्र 60 साल से ऊपर थी। अस्पताल के मुताबिक, 65 वर्षीय आर.पांडे को 11 सितंबर को गाजियाबाद के यशोधरा अस्पताल से गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनकी सोमवार सुबह मौत हो गई।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "पांडे को चिकनगुनिया से पीड़ित पाया गया था और उनके शरीर में विषाणु की संख्या बेहद अधिक थी। चिकनगुनिया के कारण उन्हें सेप्सिस हो गया था, जिसके कारण 12 सितंबर को तड़के 4.30 बजे उनकी मौत हो गई।"


चिकनगुनिया के एक अन्य मरीज 61 वर्षीय उदय शंकर की सोमवार दोपहर को मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा, "द्वारका निवासी शंकर को 11 सितंबर को गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। चिकनगुनिया के कारण 12 सितंबर को उनकी मौत हो गई। बीते आठ सितंबर को ओपीडी में उनकी चिकनगुनिया की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।"

चिकनगुनिया के कारण 62 वर्षीय अशोक चौहान की भी मौत हो गई।

नगर निगम के आंकड़ों के मुताबिक, डेंगू के 1,158, चिकनगुनिया के 1,057 तथा मलेरिया के 21 मामले सामने आए हैं। लेकिन अस्पतालों द्वारा जारी आंकड़े कुछ और ही बयां करते हैं।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने अंतिम सप्ताह तक चिकनगुनिया के 900 से अधिक मामलों की पुष्टि की थी।

सूत्रों के मुताबिक, अस्पताल में छह मौतें हो चुकी हैं। एक सितंबर से लेकर अब तक डेंगू से पांच, जबकि चिकनगुनिया से एक मौत हुई है।

चिकनगुनिया से पीड़ित 30 वर्षीय एक व्यक्ति की नौ सितंबर को मौत हो गई थी।

एम्स के एक अधिकारी ने कहा, "पीड़ित की नौ सितंबर को चिकनगुनिया से मौत हो गई। वह पूर्वी दिल्ली का निवासी था।"

मौतों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है।


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top