Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

यूपी में सक्रिय हुए वोटों के सौदागर

 Sabahat Vijeta |  2016-06-02 14:52:29.0

rajendra chaudhryलखनऊ. समाजवादी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि विधान सभा चुनावों की सरगर्मी शुरु होते ही प्रदेश में वोटों के सौदागर सक्रिय होने लगे हैं। विपक्ष में भाजपा, बसपा और कांग्रेस की जनता के बीच कोई साख नही होने से ये दल समाजवादी पार्टी के बारे में दुष्प्रचार करने में लग गए है। भाजपा और इसके मूल संगठन आरएसएस को अफवाहबाजी में कुशल कारीगरी हासिल है। यही लोग सांप्रदायिकता का जहर फैलाने का काम फिर करने लगे है। बिना किसी तथ्य के झूठी बातें प्रचारित करने वाले भाजपा आरएसएस के नेता वस्तुतः प्रदेश में विकास के विरोधी और समाज का सुख चैन छीनने वाले है।


दादरी कांड पर भाजपा और दूसरे विरोधी दलों ने समाजवादी सरकार पर झूठे लांछन लगाए जबकि अब जो हकीकत सामने आ रही है उससे विपक्षियों को ही शर्मिन्दा होना चाहिए। उनकी गतिविधियाँ किसी भी सभ्य समाज को लांछित करती है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़ित को न्याय दिलाने की बात कही है। भाजपा ने उक्त घटना के संबन्ध में गैर जिम्मेदाराना विपक्ष की भूमिका निभाई थी। अब भी भाजपा के कुछ नेता जानबूझकर भड़काऊ बयानबाजी करके अशंाति और अराजकता का माहौल बनाने में जुटे हैं।


वस्तुतः भाजपा संघ जैसे संगठन प्रदेश में शांति व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं। उनकी कोशिश सामाजिक ताना-बाना को तोड़ने की है। इसके लिए वे झूठे प्रचार से भाईचारे के रिश्ते बिगाड़ते हैं और मानवता को कलंकित करते हैं। भाजपा नेताओं को पता है कि प्रदेश की जनता का विश्वास समाजवादी पार्टी में है और उनका कोई विश्वास नही कर रहा है।


भाजपा-संघ के नेता इन दिनों कुछ ज्यादा ही अनर्गल बयानबाजी करने लगे है। उन्हें भलीभाँति समझ लेना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज है और जो इससे खिलवाड़ करेगा, उससे सख्ती से निबटा जाएगा। प्रदेश में सांप्रदायिकता कतई बर्दाश्त नही होगी। समाजवादी पार्टी धर्मनिरपेक्षता के लिए प्रतिबद्ध है और समाजवादी सरकार समाज के सभी वर्गो के लिए जनहित की योजनांए लागू कर रही है। समाजवादी सरकार नेे विकास की नई मंजिले तय की है और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रति जनता के मन में गहरा विश्वास है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top