Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

दशाश्वमेध घाट पर दिखा मथुरा का कंस रामबृक्ष!

 Anurag Tiwari |  2016-06-25 09:01:05.0

rambriksh-yadav

तहलका न्यूज़ ब्यूरो

वाराणसी. दशाश्वमेध घाट के आसपास तैनात जल पुलिस उस वक़्त हरकत में आ गई जब उन्हें मथुरा काण्ड में मारे जाना वला रामबृक्ष घूमते दिखाई दिया। वाराणसी में रामबृक्ष के होने की खबर ने पूरे पुलिस प्रशासन में हडकंप मचा दिया। आनन-फानन में जल पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर दशाश्वमेध थाने की पुलिस के हवाले कर दिया।

हिरासत में पूछताछ के दौरान पुलिस उस रामबृक्ष ने अपना नाम प्रमोद कुमार मौर्य बताया और बताया कि वह जिला अम्बेडकरनगर के हसवन का रहने वाला है। उसने बताया कि वह वाराणसी किसी काम से आया था और खाली समय में मंदिरों के दर्शन और घाट पर घूमने आया था।


[caption id="attachment_91451" align="aligncenter" width="601"]रामबृक्ष, वाराणसी, दशाश्वमेध घाट, मथुरा कांड, जवाहरबाग़ रामवृक्ष का हमशक्ल प्रमोद मौर्या पुलिस हिरासत में[/caption]

बता दें कि रामबृक्ष के परिवार ने उस लाश की रामवृक्ष की लाश के रूप में पहचान नहीं की थी। जय गुरु देव की मौत के बाद से लगातार माहौल खराब करने और लोगों को बहकाने का काम करता आ रहा रामवृक्ष समय-समय पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को चुनौती देता रहता था। मथुरा के जवाहर बाग़ में हथियाई गई ज़मीन को खाली करने का आदेश मिलने के बाद भी रामवृक्ष ने ज़मीन खाली करने के बजाय पुलिस और प्रशासन से दो-दो हाथ करने का फैसला लिया था। उसने दो-दो हाथ किये भी। उसके लोगों ने पुलिस अधीक्षक मुकुल द्विवेदी को पीट-पीटकर मार डाला। थानाध्यक्ष संतोष यादव को गोली मार दी. पोस्टमार्टम से खुलासा हुआ कि गोली एके47 से चलाई गई।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top