Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

DDU University ने बनाया रिकार्ड, EXAMINATION के 48 घंटे बाद RESULT OUT

 Tahlka News |  2016-05-28 15:07:10.0

DDU Univers

• बी0एस-सी0 गणित और जीव विज्ञान की परीक्षा भी हुई सम्पन्न

गोरखपुर, 28 मई। प्रवेश, परीक्षा और परिणाम घोषित करने के मोर्चे पर बीते दो वर्षों से लगातार बेहतर प्रदर्शन करते दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय ने एक और नया कीर्तिमान रचा है। आज विश्वविद्यालय ने स्नातक कला (बी0ए0) प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। यह परीक्षा 26 मई की सुबह सम्पन्न हुई थी।

प्रवेश परीक्षा का परिणाम विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.ddugorakhpuruniversity.in पर आज सुबह जारी का दिया गया। घोषित परिणामों के मुताबिक आंकाक्षा सिंह ने श्रेष्ठता सूची में सर्वोच्च स्थान प्राप्त किया है। आंकाक्षा ने कुल 450 अंकों में से 345 अंक अर्जित किए हैं।दो अभ्यर्थिंयों राजन गुप्ता  तथा विजय कुमार पासवान  ने 339 अंक अर्जित कर संयुक्त रुप से दूसरा स्थान प्राप्त किया है। राजन गुप्ता की यह सफलता और भी प्रंशंसनीय है क्यों कि वे एक दृष्टिबाधित अभ्यर्थी के रुप मे परीक्षा मे सम्मिलित हुए। 336 अंको के साथ अंकित कुमार गुप्त पुत्र ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।


कुलपति ने दी बधाई

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अशोक कुमार ने प्रवेश परीक्षा में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थिंयों को वधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि इन श्रेष्ठ प्रतिभाओं से भविष्य में परिसर की गुणात्मक छवि और निखरेगी। उन्होंने परीक्षाओं के सुव्यवस्थित संचालन एवं शीघ्र परिणाम घोषित करने के लिए प्रवेश परीक्षा में योगदान करने वाले शिक्षकों, केन्द्र व्यवस्थापकों, पर्यवेक्षकों, शिक्षकों, कर्मचारियों तथा विद्यार्थियों को भी वधाई दी।

बी.एस-सी. गणित एवं जीव विज्ञान की परीक्षा सकुशल सम्पन्न

प्रवेश परीक्षाओं के तीसरे दिन शनिवार की  सुबह बी.एस-सी. (गणित) की परीक्षा सम्पन्न हुई। कुल 6305 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 863 अनुपस्थित रहे। सांय सत्र में बी.एस-सी. (जीव विज्ञान) की परीक्षा सम्पन्न हुई जिसमें पंजीकृत 3069 अभ्यर्थियों में से 362 अनुपस्थित रहे। प्रवेश परीक्षा के संयोजक प्रो. अजेय कुमार गुप्ता ने बताया कि दोनों सत्रों में परीक्षा व्यवस्थित एवं सफलता पूर्वक सम्पन्न हुई। उन्होंने बताया कि 29 मई की सुबह एल0एल0बी0 तथा शाम को बी.एस-सी. (कृषि) की प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी।

प्रो. गुप्ता ने बताया कि प्रवेश के लिए काउंसिलिंग की तिथियों का कार्यक्रम बाद में घोषित किया जायेगा।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top