Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

5 दलित बच्चो को किया गिरफ्तार, लगा दिया POSCO एक्ट

 Vikas Tiwari |  2016-08-10 11:40:56.0

dara bachha

चेन्नई. यह विश्वास करना बहुत मुश्किल है मगर यह सच है कि तमिलनाडु के एक इलाके में 5 दलित बच्चो को न सिर्फ गिरफ्तार किया गया है बल्कि उनपर पास्को एक्ट भी लगा दिया गया है.

एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक यहां की पुलिस ने एक लोकल विधायक के दबाव में आकर 5 दलित बच्चों को गिरफ्तार किया है इन सभी बच्चों की उम्र 10 से कम है.

तमिलनाडु के मदुरै शहर के ही एक गांव में एक दलित और एक तथाकथित अगड़ी जाति के बच्चों के ग्रुप झगड़ा हो गया. इस पर लोकल विधायक ने फोन करके पुलिस पर दलित बच्चों के ग्रुप को गिरफ्तार करने का दबाव बनाया और उससे बड़ी बात यह कि पुलिस ने दबाव में आकर 5 बच्चों को गिरफ्तार कर लिया. इन बच्चों को POCSO कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है.


बच्चों के बीच स्कूल जाते वक्त रास्ते में झगडा हुआ था. लेकिन लोकल पुलिस ने AIADMK के MLA और उसकी पार्टी के लोगों के बार-बार दबाव डालने के बाद बच्चों को इन सख्त आरोपों में गिरफ्तार कर लिया है.

उसीलामपट्टी के डिप्टी एसपी एस रामकृष्णन ने कहा है कि, ‘मैंने अपने करियर में ऐसा कोई केस अभी तक नहीं देखा है. हम मामले को सौहार्द और शांति से निपटाने की कोशिश कर रहे हैं, पर थेवर कम्युनिटी से अभी भी जोरदार दबाव बना हुआ है. बच्चों पर पोस्को एक्ट लगाया जा चुका है. अब जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ही उनका भविष्य तय करेगा.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top