Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

मरी गाय की खाल निकालने पर दलितों की पिटाई, 2 आरोपी अरेस्ट

 Abhishek Tripathi |  2016-08-10 07:04:04.0

dalit_beatenतहलका न्यूज ब्यूरो
हैदराबाद. मरी हुई गाय के चमड़े उतारने के कारोबार में दलितों से मारपीट की बड़ी घटना सामने आई है। गुजरात के ऊना के बाद आंध्र प्रदेश के अमलपुरम में कथित गोरक्षकों ने दलित समुदाय के तीन लोगों को पीटा। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।


दो आरोपी गिरफ्तार, 5 फरार
पूर्वी गोदावरी जिले के एसपी रवि प्रकाश ने बताया कि दलित समुदाय के दो लोग और एक ऑटो ड्राइवर को सात लोगों के समूह ने पीटा। पीड़ित लोग मरी हुई गाय का चमड़ा उतार रहे थे। मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं 5 अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।


सुनसान इलाके में चमड़ा उतारने का काम
पुलिस के मुताबिक पीड़ित 57 साल के मोक्ती येलीशा और उसके भाई राजन अमलपुरम शहर के जानकापेट इलाके के रहने वाले हैं। सोमवार शाम एक किसान के कहने पर वे लोग मरी हुई गाय का चमड़ा उतारने का काम करने वाले थे। इसी लिए ऑटो रिक्शा पर शव लादकर गांव से बाहर सुनसान इलाके में ले गए।


एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज
उन्होंने काम शुरू ही किया था कि कुछ अनजान लोग वहां आ गए और उन सबको पीटने लगे। लोगों ने उनपर गाय को मारने का आरोप लगाया था। मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने दो घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इसके अलावा एससी/एसटी एक्ट के सेक्शन 341 और 324 के तहत सात को आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज कर लिया है।

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top