Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

सावधान! Cash On Delivery पर ऐसे लगाया जाता है कस्टमर को चूना

 Anurag Tiwari |  2016-10-09 07:58:28.0



Cash On Delivery, Online Shopping, Fraud, Delivery Boy

तहलका न्यूज वेब टीम

आपने अक्सर सुना होगा कि ऑनलाइन शॉपिंग के जरिए सामान मंगाने पर मंगाए गए सामान की जगह पैकेट में साबुन की बट्टी या पत्थर निकले. इस फ्रॉड के चलते लोगों ने अब प्रीपेड यानि एडवांस में कीमत चुकाने के बजाय कैश ऑन डिलीवरी मोड ज्यादा पसंद करने लगे हैं.

लेकिन अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जो आपके होश उड़ा देगा और आप शायद कैश ऑन डिलीवरी मोड को सुरक्षित जरिया न मानें.

इस विडियो में डिलीवरी बॉय कस्टमर को सामान का पैकेट डिलीवर करता दिख रहा है. इसके बाद कस्टमर उसे पैसे देता है, साथ ही डिलीवरी बॉय उसे सिग्नेचर के लिए रीसिप्ट वाला कागज़ देता है.


जैसे ही कस्टमर दीवार पर रीसिप्ट वाला कागज़ दीवार पर रख स्स्यीं करने के लिए मुड़ता है. इस बीच डिलीवरी बॉय पैसे गिनने के बहाने एक नोट निकालकर अपनी शर्ट के अन्दर डाला लेता है और पैसे गिनने का नाटक करता रहता है. जैसे ही कस्टमर साईन कर उसे रीसिप्ट का कागजा लौटाता है, डिलीवरी बॉय उससे पैसे कम होने की शिकायत कर और पैसों की डिमांड करता है.

इस सीसीटीवी फुटेज को देखकर आप समझ गए होंगे कि सामान की डिलीवरी लेते समय आपको डिलीवरी बॉय की हर हरकत पर निगाह रखने है ताकि आप ठगी का शिकार बनने से बचें.

नीचे क्लिक कर देखें वीडियो, कैसे कस्टमर को लगाया डिलीवरी बॉय ने चूना


Tags:    

  Similar Posts

Share it
Top