Breaking News
  • Breaking News Will Appear Here

फर्जी रीचार्ज का धंधा, 50 हजार सिमकार्ड के साथ 7 गिरफ्तार

 Utkarsh Sinha |  2017-04-20 14:30:28.0

फर्जी रीचार्ज का धंधा, 50 हजार सिमकार्ड के साथ 7 गिरफ्तार

तहलका न्यूज ब्यूरो

लखनऊ. यूपी ATS ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए सीतापुर और हरदोई में फर्जी रीचार्ज का धंधा चलाने वाले गिरोह के 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. एटीएस की टीम ने सीतापुर और हरदोई में तीन जगहों पर छापेमारी की और 50 हजार से ज्यादा सिमकार्ड भी बरामद किये हैं.

एटीएस के अनुसार यह गिरोह पहले अलग अलग टेलीकॉम कम्पनी से अवैध रूप से सिम कॉर्ड लेकर उसे फर्जी नाम पते से एक्टिवेट कर देता था और फिर पेटीएम, आईडिया मनी जैसे कुछ ए वालेट डाउन लोड करता था जिसमे प्रोमोशनल मनी मिलती है. इसी पैसे से वे अवैध कमाई करते थे.

सीतापुर के थाना कोतवाली, थाना संदना और हरदोई के थाना बघौली में हुई इस कार्रवाई में सीतापुर से 5 अभियुक्त विकास जायसवाल, रोहित कुमार, सुजीत कुमार, पंकज कुमार और अमित कुमार को गिरफ्तार किया. इनके पास से 15,444 सिमकार्ड, 5 लैपटॉप और 37 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं.

थाना संदना से अरुण सिंह को 32,093 सिम कार्ड के साथ गिरफ्तार किया गया. उसके पास से भी 37 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, सैकड़ों की संख्या में फार्म आईडी और फोटो बरामद किए हैं. हरदोई के थाना बघोली से पकडे गए सुशील कुमार सिंह के पास से 930 सिमकार्ड, 3 लैपटॉप, एक कंप्यूटर, 209 सीएएफ भरे हुए फर्जी डॉक्यूमेंट, 21 मोबाइल और 13 GPRS मॉडेम बल्क रिचार्ज एसएमएस के लिए और 48 फर्जी मोहरे बरामद हुए हैं.

Tags:    

  Similar Posts

Share it
Share it
Share it
Top